बिहार विधानसभा चुनाव: BJP को दूसरा बड़ा झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष के बाद पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी LJP में शामिल

0

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता उषा विद्यार्थी, चिराग पासवान की उपस्थिति में बुधवार को लोक जनशक्ति पार्टी में शामिल हो गईं। चिराग ने भाजपा की पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी को पालीगंज विधानसभा से टिकट दिया है. वो 2010 में इस सीट से विधायक रह चुकी हैं।

बिहार

बता दें कि, विद्यार्थी के लोजपा में शामिल होने से एक दिन पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से लंबे समय तक जुड़े रहे राजेंद्र सिंह ने भी लोजपा का दामन थाम लिया था। सिंह दिनारा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन भाजपा के साथ हुए सीटों के बंटवारे के चलते वहां से जद (यू) के प्रत्याशी को टिकट दिया जाएगा। लोजपा ने जद (यू) के प्रत्याशियों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की थी। साथ ही पार्टी ने कहा था कि वह भाजपा के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

लोजपा को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में अन्य दलों के और नेता पार्टी में शामिल होंगे। लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पिछले कुछ समय से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लेते रहे हैं। हाल में ही बिहार में राजग से अलग होकर लोजपा के चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए उन्होंने दावा किया था कि राज्य में अगली सरकार उनकी पार्टी के समर्थन से भाजपा के नेतृत्व वाली होगी।

वहीं, भाजपा ने मंगलवार को इसपर स्थिति साफ करते हुए कहा था कि बिहार में राजग के नेता नीतीश कुमार हैं और अगर चुनाव के बाद गठबंधन की सरकार बनती है तो वही फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे।

गौरतलब है कि, निर्वाचान आयोग ने 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को तीन चरणों में मतदान कराने और 10 नवंबर को मतगणना कराने की घोषणा की है। पहले चरण के तहत 28 अक्टूबर को राज्य के 71 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा जबकि तीन नवंबर को दूसरे चरण का मतदान 94 सीटों पर होगा। सात नवंबर को तीसरे चरण का मतदान 78 विधानसभा सीटों पर होगा। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here