छात्राओं ने जेएनयू के प्रोफेसर पर लगाया छेड़खानी का आरोप, केस दर्ज

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) का विवादों से पुराना नाता रहा है। इसी बीच, अब ख़बर है कि जेएनयू के एक प्रोफेसर पर कुछ छात्राओं से छेड़खानी करने का आरोप लगा है और इसी मामले को लेकर छात्राओं ने प्रोफेसर अतुल जोहरी के खिलाफ दिल्ली के वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर भी दर्ज कराई है।

जेएनयू
file photo

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, जेएनयू के लाइफ साइंस के प्रोफेसर अतुल जोहरी पर आरोप है कि क्लास के दौरान छात्राओं के साथ अश्लील बातें और छेड़खनी करते है। प्रोफेसर अतुल जोहरी के खिलाफ जेएनयू के कई छात्राएं पिछले 4 दिनों से जेएनयू कैंपस में प्रदर्शन कर रही थी। जेएनयू की 7 छात्राओं की शिकायत के आधार पर वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में धारा 354 और 509 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, परिसर में संवाददाता सम्मेलन आयोजित करके एसएलएस की छात्राओं ने एक बयान जारी कर कहा, ‘प्रोफेसर अक्सर यौन प्रवृत्ति वाली टिप्पणियां करते हैं, खुलेआम सेक्स के लिए कहते हैं और लगभग हर लड़की की शारीरिक बनावट पर टिप्पणी करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मीडिया से बात करते हुए प्रोफेसर ने दावा किया कि उन्हें इस मुद्दे पर उनके रुख के कारण निशाना बनाया जा रहा है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर अनिवार्य उपस्थिति के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक रूप से विश्वविद्यालय की एक छात्रा के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों ने वसंत कुंज मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है। छात्रों के एक समूह ने कक्षा में 75 फीसदी अनिवार्य उपस्थिति वाले जेएनयू प्रशासन के सर्कुलर का विरोध करते हुए कई स्कूलों के प्रवेश द्वार को बंद कर दिया था।

जी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले साल 2015 में भी जेएनयू प्रोफेसर पर एक विदेशी छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। एक मामले में विश्वविद्यालय की जांच कमेटी द्वारा प्रोफेसर के दोषी पाए जाने के बाद उनकी सेवा खत्म कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here