जेएनयू के लापता छात्र नजीब के परिवार का दिल्ली पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप

0

जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद के परिवार ने शनिवार को दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया कि बदायूं में उनके मकान पर सुबह की छापेमारी के दौरान उनको परेशान किया गया।

जेएनयू

क्राइम ब्रांच की एक टीम शुक्रवार रात बदायूं पहुंची थी और वहां नजीब के करीबियों व रिश्तेदारों से पूछताछ की। दिल्ली पुलिस ने परिवार वालों से भी नजीब के बारे में बात की। सूत्रों की मानें तो क्राइम ब्रांच को यहां कुछ खास नहीं मिला है। जानकारी जुटाने के बाद टीम वापस लौट गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नजीब के परिवार के एक सदस्य ने दावा किया, ‘शनिवार तड़के सुबह करीब चार बजे दिल्ली पुलिस के जवान बदायूं की स्थानीय पुलिस के साथ पहुंचे और अशरफ कादरी (नजीब के मामा) के घर में घुस गए। करीब 50 पुलिसकर्मी घर में जबरन घुसे थे।’

परिवार के सदस्य ने कहा, ‘पुलिस के लोगों ने धमकी दी कि अगर परिवार के लोगों ने नजीब को कहीं छिपा रखा है तो उसे सामने लाएं। उन्होंने नजीब के 90 साल के नाना को भी परेशान किया।’

पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस दल में 50 से अधिक कर्मी शामिल थे। पुलिसकर्मियों ने घर के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली तथा फोटो उतारी। इस दौरान वीडियो भी बनाई गई।

हालांकि संयुक्त पुलिस आयुक्त रविन्द्र यादव ने कहा कि उनकी टीम एक डीसीपी की देखरेख में मौके पर गई थी। नजीब के गायब होने के बाद उसके संभावित छिपने के ठिकानों पर पुलिस छापेमारी कर रही है।

जबकी नजीब के परिवार के आरोप पर पुलिस नेे इंकार करते हुए कहा कि वह नजीब को लेकर मिले सुराग पर काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here