पंजाब: वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने भिखारियों से की किसानों की तुलना

0

देश भर के अलग-अलग राज्यों में कर्ज माफी को लेकर हो रहे किसानों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। 6 जून को मध्य प्रदेश के मंदसौर में शुरू हुए किसान आंदोलन में अब तक करीब 18 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। सभी फसलों की उचित कीमत दिए जाने और कर्जमाफी की मांग कर रहे थे। इसी बीच किसानों के लेकर पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने एक विवादित बयान दिया है, जिसे लेकर विपक्ष ने कड़ी आलोचना भी की है।

file photo- पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने किसानों को दिए गए मुआवजे पर कहा था कि जिस तरह से रेड लाइट पर भिखारी से पीछा छुड़वाने के लिए पैसा देते हैं, वैसे ही खुदकुशी कर चुके किसानों की मदद करना भी कोई गलत बात नहीं है।

ख़बरों के अनुसार, विपक्ष ने बादल को उनके बयान पर घेरते हुए कहा कि बादल ने किसानों की तुलना भिखारियों से की है जो कि गलत है। वहीं सत्‍ताधारी कांग्रेस ने इससे इनकार किया और कहा कि मनप्रीत बादल के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है और जबरदस्ती इस पूरे मामले में हंगामा किया जा रहा है।

बता दें कि गुरुवार (22 जून) को किसान आत्महत्या पर केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने किसानों पर निशाना साधते हुए कहा था कि कर्ज माफी अब फैशन बन गई है, कर्ज माफी होनी चाहिए लेकिन मुश्किल परिस्थितियों में। यह कोई अंतिम समाधान नहीं है समस्या से निपटने का, हमें किसानों का ध्यान रखना होगा। वेंकैया नायडू ने यह बात मुंबई में शेयर मार्केट में देश के सबसे बड़े म्युनिसीपल बॉन्ड प्रोग्राम को लॉन्च करने के दौरान कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here