दिल्ली: ITO मेट्रो स्टेशन पर महिला पत्रकार से सरेआम छेड़खानी और मारपीट, आरोपी गिरफ्तार, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात

0

देश की राजधानी दिल्ली में महिलाएं कितनी सुरक्षित है इसका अंदाजा आप इसी ख़बर से लगा सकते है, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दिल्ली पुलिस मुख्यालय से चंद कदमों की दूरी पर सोमवार रात करीब 9.30 बजे आईटीओ मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों पर एक महिला पत्रकार से छेड़छाड़ की वारदात सामने आई है।

इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें एक शख्स को साफतौर पर महिला पत्रकार के साथ छेड़छाड़ करते हुए देखा जा सकता है। लेकिन उसने भी बराबरी से जवाब दिया, तो वह भाग खड़ा हुआ। जिसके बाद लड़की ने स्टेशन के अंदर पहुंचकर CISF और मेट्रो स्टाफ को घटना की जानकारी दी। पीड़ित महिला पत्रकार एक अखबार में काम करती है ओर वह उस दिन शाम को घर लौट रही थी।

जिसके बाद मेट्रो पुलिस ने यमुना बैंक थाने में छेड़खानी और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु की। बताया जा रहा है कि इस शख्स ने इसके थोड़ी देर पहले एक और महिला के साथ छेड़छाड़ की थी। महिला पत्रकार की शिकायत के बाद पुलिस ने गुरुवार को आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार शख्स की पहचान आईटीओ के पीछे स्थित संजय कॉलोनी में रहने वाले अखिलेश कुमार(25) के रूप में हुई है।पूछताछ में पुलिस को पता चला कि वारदात वाली रात उसने शराब पी रखी थी और नशे की हालत में उसने वारदात को अंजाम दिया था।

महिला पत्रकार ने बताया कि पहले तो मुझे ये लगा कि उसने गलती से टच किया है। दोबार उसके ऐसा करने पर मुझे अपने आप को संभालने में कुछ सेकेंड्स लगे। महिला पत्रकार ने कहा कि अगर वहां पर कोई सुरक्षाकर्मी होता, तो मैं उसी समय उसे पकड़ के उनके हवाले कर देती।

मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों के सामने लगे सीसीटीवी कैमरों फुटेज से पुलिस को अहम क्लू मिला। पुलिस ने उसके जरिए आरोपी का फोटो निकालकर आसपास के इलाकों में उसकी तलाश शुरू की।

डीसीपी के मुताबिक, पुलिस की 5 टीमों ने दो दिनों के दौरान आसपास के इलाके में 5 हजार से ज्यादा लोगों से पूछताछ की और आखिरकार गुरुवार रात आरोपी अखिलेश तक पहुंचने में कामयाब रही। पुलिस को पता चला था कि आरोपी विकास सदन के पास टी-स्टॉल पर काम करता है, वहीं से पुलिस ने उसे धर दबोचा। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।

समाचार एजेंसी ANI की ख़बर के मुताबिक, इस मामले में पकड़े गए आरोपी को पटियाला हाउस कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here