यूपी: फर्जी दरोगा बनकर महिला कर रही थी वसूली, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

0

बुधवार(21 अगस्त) की रात को यूपी पुलिस ने फैजाबाद में एक फर्जी महिला दरोगा को पकड़ा जो यूपी पुलिस की वर्दी पहन कर अवैध वसूली किया करती थी। महिला की पड़ताल की गई तो पता चला की एक ट्रेनी दरोगा से उसकी शादी तय थी और वह जनौरा तिलकनगर इलाके में किराये के कमरे में रहती है।

महिला

इन सब के बीच सोचने वाली बात तो यह है कि, उसके होने वाले पति व ससुरालियों को भी यही पता है की उनकी बहू दरोगा है और फैजाबाद में तैनात है। बताया जा रहा है कि, इस फर्जी दरोगा को कई बार पुलिस कर्मियों ने देखा। लेकिन उसकी खूबसूरती के आगे कभी किसी ने सवाल नहीं उठाया।

लेकिन बुधवार(21 अगस्त) की रात फर्जी दरोगा पुलिस के हाथ लग गई, इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। थाने लेकर पूछताछ की गई तो वह फर्जी दरोगा निकली बाद में उसे जेल भेज दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फर्जी महिला दरोगा मकबरा इलाके में वाहन चेकिंग कर रही थी और तभी उसी जगह चेकिंग लगाने असली पुलिस भी आ गई। पुलिस को देखते ही महिला ने अपनी स्कूटी उठाई और जाने लगी। वह स्कूटी पर बिना हेलमेट लगाए जा रही थी तभी चेकिंग अभियान में असली पुलिस ने उसे रोक लिया

पहले तो वह सिपाहियों से भिड़ गई, इसी दौरान पुलिस को शक होने पर उसकी तैनाती की जगह पूछी गई तो वह गोलमोल बात करने लगी और फंस गई। ख़बरों के मुताबिक, महिला का नाम रुकमणि तिवारी है और वह गोंडा जिले की रहने वाली है।

शहर के तिलकनगर इलाके में इसने किराए का कमरा लिया और फिर फर्जी दरोगा बनकर आये दिन कांड करने लगी। मकान मालिक से जब पूछताछ हुई तो उसने बताया की महिला इतनी खूबसूरत थी की कभी शक ही नहीं हुआ। महिला किराए के मकान में कई वर्दी के साथ संध्या तिवारी व रुकमणि तिवारी के नाम से नेम प्लेट भी बरामद हुआ।

जानिए कैसे बनी फर्जी महिला दरोगा

फर्जी महिला दरोगा की माने तो उसे दरोगा बनने का शौक था, इसीलिए इसने दरोगा की वर्दी सिलवाई और शौक के तौर पर उसको पहना करती थी। हालांकि पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि कहीं इसने महिला दरोगा बनकर लोगों को ठगा तो नहीं और दरोगा बनने के पीछे इसका असली मकसद क्या था। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके इसे जेल भेज दिया है।

देखिए वीडियो

https://youtu.be/n5AUCAoTbZY

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here