गोरखपुर हादसा: निलंबित डॉ. कफील खान ने फेसबुक पर बयां किया अपना दर्द, वीडियो हुआ वायरल

0

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बाबा राघव दास(बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण एक सप्ताह के दौरान करीब 60 से अधिक बच्चों की मौत के बाद बीआरडी अस्पताल से निलंबित डॉक्टर कफील खान का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो डीजीएमई डॉ के के गुप्ता के दावों को गलत बता रहे हैं।

बता दें कि, अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने के बाद इंसेफेलाइटिस विभाग के इंचार्ज डॉक्टर कफील खान ने अपनी कोशिश से ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतज़ाम किया था, लेकिन बाद में उन्हें निलंबित कर दिया गया।

डॉक्टर कफील

इस वीडियो में डॉक्टर कफील ने कहा कि चीफ सेकेट्री की रिपोर्ट आ गई है, मुझ पर ना जाने कितने आरोप लगाए गए हैं, उनके पेशे पर सवाल उठाए गए हैं। वीडियो में कफील ने कहा कि वो लगातार अधिकारियों से ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए भीख मांगते रहे लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी जिस कारण कई बच्चों की जान चली गई।

साथ ही डॉक्टर कफील ने कहा कि, डीजीएमई डॉ केके गुप्ता ने दावा किया है कि अस्पताल में 52 ऑक्सीजन सिलेंडर थे और डॉक्टर कफील अपनी कोशिशों से सिर्फ 3 सिलेंडर लाए। डॉ कफील ने कहा कि मैं 24 घंटे में 250 सिलेंडर लेकर आए जबकि शाम 6 बजे तक कोई बंदा नहीं था। डॉ कफील का कहना है कि, वो रात से दिन तक दौड़ते रहे कि कहीं से ऑक्सीजन सिलेंडर मिल जाए।

डॉक्टर कफील का कहना है कि, उन्होंने दोपहर को ही डीएम को अस्पताल की हालत के बारे में बता दिया था और ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतज़ाम करने की अपील की थी। कफील का कहना है कि, उन्होंने सीएमओ को भी फोन किया था साथ ही एडी हेल्थ को फोन किया था। कफील का कहना है कि, वो सबसे भीख मांगते रहे कि सिलेंडर का इंतज़ाम कर दें क्योंकि ऑक्सीजन की कमी से बच्चे मर रहे हैं।

इतना ही नहीं इस वीडियो में डॉक्टर कफील यह भी कह रहें है कि, आज मेरे पूरे परिवार को छुपना पड़ रहा है मेरी अम्मी हज पर गईं हैं वो हमारी सुरक्षा को लेकर परेशान हो रही हैं। साथ ही डॉक्टर कफील कह रहें है कि, मुझे नहीं पता कि मेरी कोशिशों से कितने बच्चों की जान बची है लेकिन अगर दस बच्चों की जान भी बची है तो मुझे खुशी है कि मैंने अपना फर्ज पूरा किया।

साथ ही उन्होंने कहा कि, जब भी मीडिया में अपनी बुराइयां देखता हूं तो एक ही बात हिम्मत देती है कि मैंने बच्चों की जान बचाई भले ही 10 ही बच्चे हैं उन बच्चों के मां-बाप की दुआएं मेरे साथ रहेंगी उम्र भर,बाकी तो अल्लाह देखता ही है। बता दें कि, डॉक्टर कफील खान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद ऑक्सीजन सप्लाइ करने वाली कंपनी के निदेशक, तत्कालीन प्रिंसिपल डॉ. राजीव मिश्रा और बीआरडी अस्पताल के डॉ. कफील खान सहित बुधवार(23 अगस्त) देर रात लखनऊ के हजरतगंज थाने में 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है। इससे पहले मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में गठित जांच समिति ने सोमवार(21 अगस्त) को अपनी रिपोर्ट सीएम योगी को सौंपी थी।

डॉक्टरों ने उठाए सवाल

बता दें कि, एम्स के रिजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कफील खान को हटाए जाने को लेकर कड़ी निंदा की थी। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हरजीत सिंह भारती ने एनडीटीवी से कहा कि हमने पहले ही कहा था कि इस हादसे के लिए अकेले डॉक्टर जिम्मेदार नहीं हैं। इसमें स्वास्थ्य सचिव, प्रिंसिपल सभी की जवाबदेही होनी होती है। उन्होंने कहा कि डॉ. कफील को एक बलि का बकरा बनाया जा रहा है।

सुनिए डॉक्टर कफील खान का पूरा वीडियो

मुख्यमंत्री योगी के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर आए डाॅ. कफील, …

मुख्यमंत्री योगी के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर आए डाॅ. कफील, आज मेरे पूरे घर को छिपना पड़ा रहा है, उठाया सच्चाई से पर्दा, वीडियो हुआ वायरल

Posted by जनता का रिपोर्टर on Thursday, 24 August 2017

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here