गोरखपुर हादसा: मुख्य सचिव ने सौंपी रिपोर्ट, CM योगी ने तत्कालीन प्रिंसिपल सहित 6 के खिलाफ FIR दर्ज कराने के दिए आदेश

0

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के कारण पिछले सप्ताह 60 से अधिक बच्चों की मौत मामले में जांच समिति ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी सौंप दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर सीएम योगी ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है।

Photo: PTI

मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में गठित जांच समिति ने मंगलवार(22 अगस्त) को अपनी रिपोर्ट सीएम योगी को सौंपी। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने बीआरडी कॉलेज के तत्कालिन प्रिंसिपल आरके मिश्रा सहित 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि गोरखपुर हादसे में योगी सरकार ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के तत्कालिन प्रिंसिपल राजीव मिश्रा को निलंबित कर दिया था। मिश्रा के अलावा सीएम योगी के BRD अस्पताल दौरे से ठीक बाद हादसे के दौरान पीड़ितों के लिए मसीहा बने अस्पताल के वाइस प्रिंसिपल और सुपरिटेंडेंट डॉक्टर कफील खान को ड्यटी से हटा दिया गया।

गौरतलब है कि गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में पिछले एक सप्ताह में नवजात शिशुओं समेत 60 से ज्यादा मासूम बच्चों की मौत हुई है। इनमें से अधिकतर मौतें कथित रूप से आक्सीजन की कमी से हुई हैं, लेकिन योगी सरकार आक्सीजन की कमी के दावे को खारिज कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here