रैगिंग कर DPS Noida स्कूल के छात्र को रॉड से पीट पीटकर अधमरा किया

0
>

नोएडा सेक्टर-30 डीपीएस के हॉस्टल में 11वीं के छात्र से सीनियर छात्रों ने दो बार रैगिंग की। विरोध करने पर छात्रों ने उसकी जमकर पिटाई की। इतना ही नहीं रॉड से वार कर उसे अधमरा कर दिया। छात्र को बचाने आए उसके दोस्त को भी सीनियर छात्रों ने जमकर पीटा।
IMG_20160511_135545

नोएडा के सहायक पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर के मुताबिक पीड़ित छात्र के अभिभावकों ने छह छात्रों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट और 12 अज्ञात छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्राथमिकी सेक्टर 20 पुलिस थाने में दर्ज कराई गई। उन्होंने बताया कि छात्रों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा फैलाने के लिए सजा), 149 (दंगा फैलाना और गैर कानूनी तरीके से एकत्र होना) और 323 (जानबूझकर नुकसान पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया।

Also Read:  JNU से लापता छात्र नजीब मामले में HC ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार, कहा- सिर्फ पेपर वर्क कर रही है पुलिस

समाचार पत्र अमर उजाला के मुताबिक पीड़ित छात्र राहुल के पिता का आरोप है कि 5 मई को स्कूल के हॉस्टल में उनके बेटे से 12वीं के छात्रों ने रैगिंग की। उसकी हालत बिगड़ी तो वार्डन ने मामले की सूचना परिजनों को दी। पीड़ित छात्र को नोएडा स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रैगिंग की सूचना स्कूल प्रशासन को भी दी गई थी। राहुल की हालत में सुधार होते ही छात्र को दोबारा स्कूल के हॉस्टल में 8 मई को दाखिला दिला दिया गया। लेकिन 9 मई की रात ही करीब 9 बजे उन्हीं सीनियर छात्रों ने दोबारा राहुल और उसके दोस्त से रैगिंग की और विरोध करने पर लात घूंसे और रॉड से वार कर अधमरा कर दिया।

Also Read:  संयुक्त राष्ट्र सीरिया वार्ता के साथ अलेप्पो में हवाई हमलों में, कम से कम 26 की मौत

घायल छात्रो को नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। कैलाश अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों छात्रों के शरीर पर चोटों के निशान हैं और उपचार के बाद उन्हे छुट्टी दे दी गई। डीपीएस स्कूल प्रबंधन के मुताबिक मामले की जांच के लिए एक जांच समिति गठित की गई है।

Also Read:  रघुराम राजन ने कहा- RBI गवर्नर 'नरम' हो तो टीम के बीच सम्मान खोने का खतरा रहता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here