दिलीप कुमार ने जीता 11 साल पुराना प्रॉपर्टी केस, बगले की चाबी मिलते ही सायरा बानो ने फैंस से कही यह बात

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार ने सालों पुरानी अदालती लड़ाई में बड़ी जीत हासिल कि है। काफी लंबे समय से कोर्ट में चल रहा ये केस मंगलवार 12 सितंबर को दिलीप कुमार के पक्ष में आया। इस केस को जीतने के बाद दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो की खुशी का ठिकाना नहीं है।

फोटो- जनसत्ता

दरअसल, दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो को मुंबई के पाली हिल स्थित प्रोपर्टी की चाबी मिल गई है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी है।

उन्होंने लिखा कि- सायरा बानो की तरफ से संदेश, साहब और मैंने उस बंगले का अधिकार ले लिया है जहां वो दशकों से रहते थे। माननीय उच्चतम न्यायालय ने हमारे अधिकार को दोबारा स्थापित कर दिया है, साहब काफी खुश हैं। कुछ तस्वीरें शेयर कर रही हूं। उन दोस्तों और फैंस का धन्यवाद जिन्होंने अनगिनत बार हमारे लिए प्रार्थना की।

मंगलवार की शाम को उन्होंने 2412 स्कवायर यार्ड की प्रोपर्टी पर पहुंच कर बंगले की चाबी को हाथ में लेकर कई तस्वीरें खिंचवाईं, इन तस्वीरों में सायरा बानो काफी खुश नजर आ रही थीं। इस ट्वीट के आते ही फैंस ने दिलीप कुमार और सायरा बानो को बधाईयां देने शुरू कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उच्चतम न्यायालय ने दिलीप कुमार को रजिस्ट्री की राशि के तौर पर 20 करोड़ रुपए मुंबई बेस्ड रीयल एस्टेट कंपनी के पास जमा करवाने के निर्देश दिया था। जिसके साथ उन्होंने एक दशक पहले अपनी प्रोपर्टी को विकसित करने का एंग्रीमेंट किया था।

यह केस लगभग 11 सालों तक चला जिसे जीतने के बाद सायरा बानों और दिलीप कुमार काफी खुश नजर आए, मंगलवार को सायरा खुद कोर्ट पहुंची और बंगले की चाबी को हासिल किया।

साल 2006 में दिलीप कुमार ने बंगले में कुछ मरम्मत का काम करवाने के लिए फर्म के साथ एग्रीमेंट किया था लेकिन जब फर्म कोई काम नहीं करवा पाई तो एक्टर ने इसे वापस मांगा। जिसके बाद फर्म बंगले को लौटाने में आना-कानी करने लगी, उसके बाद ही यह केस शुरू हुआ।

फोटो- दैनिक जागरण

यह तस्वीर उनके उसी बंगले के भीतर की हैं, यहां बैठ कर हाथ में बंगले की चाबी लिए सायरा बानो ने तमाम फोटोग्राफरों को ढेरों पोज़ दिए।

बता दें कि, दिलीप कुमार को 2 अगस्त को शरीर में पानी की कमी और संक्रमण की शिकायत के बाद लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। करीब 1 हफ्ते तक डॉक्टरों की निगरानी में रहने के बाद दिलीप घर लौटे हैं।

94 साल के दिलीप कुमार इस समय अपनी हेल्थ संबंधित परेशानियों से घिरे हैं और ऐसे में सायरा बानो उन्हें ज्यादा से ज्यादा सकारात्मक महसूस कराने के लिए पूरा वक्त उनके साथ बिताती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here