RSS की बैठक में अमित शाह को सातवीं कतार में जगह मिलने पर दिग्विजय सिंह ने कसा तंज

0

उत्तर प्रदेश के वृंदावन के केशवधाम में शुक्रवार(1 सितंबर) से चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तीन दिवसीय समन्वय बैठक रविवार को समाप्त हो गई। इस मीटिंग में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित संगठन के कई शीर्ष नेताओं ने भाग लिया। भागवत की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में संघ परिवार के 40 संगठन शामिल हुए।इस बैठक की एक तस्वीर पिछले तीन दिनों से सोशल मीडिया पर तैर रही है। दरअसल, यह तस्वीर किसी और नहीं बल्कि BJP को देश के सर्वोच्च शिखर पर पहुंचाने वाले अमित शाह की है। इस तस्वीर के जरिए सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि वृंदावन में हुई RSS की इस बैठक में शुक्रवार को पहुंचे अमित शाह को आगे से सातवीं और पीछे से तीसरी कतार में बैठने को जगह मिला। अमित शाह की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

यह तस्वीर वायरल होने के बाद अब इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। तस्वीर सामने आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी अमित शाह पर अपने ही अंदाज में तंज कसा है। सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अमित शाह की पीछे बैठने वाली तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, ‘अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकते हैं लेकिन संघ में उनका स्थान कहां है, खुद देख लें।’

दरअसल, नीचे की तस्वीर को गौर से देखने पर आपको दिखाई देगा कि पीछे से तीसरी और बायीं तरफ से दूसरी पंक्ति में बैठे अमित शाह RSS की उस बैठक में भाग ले रहे हैं, जहां वह बीजेपी के अध्यक्ष नहीं बल्कि RSS का महज एक स्वयंसेवक के रूप में बैठे हुए हैं। अमित शाह को एक कोने में जगह मिलने पर सोशल मीडिया यूजर्स अपने-अपने अंदाज में मजा ले रहे हैं। बता दें कि अमित शाह शुक्रवार(1 सितंबर) तड़के वृंदावन पहुंचे थे।

PHOTO: PTI

लोगों का कहना है कि बीजेपी अगर आज शिखर पर है तो इसके पीछे अमित शाह का बहुत बड़ा हाथ है। फिलहाल, पार्टी में उनसे ताकतवर इनसान कोई नहीं है। आलम यह है कि राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा होने लगी है कि ‘बीजेपी मतलब अमित शाह और अमित शाह मतलब बीजेपी।’ लेकिन यह तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के शक्तिशाली नेतृत्व के बावजूद RSS की ताकत का बखूबी अहसास करा रहा है।

देखिए, लोगों ने कैसे लिए मजे:-

https://twitter.com/RoflGujarati_/status/903603345989840898?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Fhindi%2Famit-shah-backseat-rss-meet%2F146692%2F

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here