संघ की बैठक में अमित शाह को सातवीं कतार में मिली जगह, लोग बोले- देश को BJP चला रही या RSS?

0

उत्तर प्रदेश के वृंदावन के केशवधाम में शुक्रवार(1 सितंबर) से चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तीन दिवसीय समन्वय बैठक जारी है। इस मीटिंग में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित संगठन के कई शीर्ष नेता भाग ले रहे हैं। भागवत की अध्यक्षता में हो रही बैठक में संघ परिवार के 40 संगठन शामिल हैं।

ग्राफिक तस्वीर: India Today

इस बीच RSS के इस बैठक की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तैर रही है। दरअसल, यह तस्वीर किसी और नहीं बल्कि BJP को देश के सर्वोच्च शिखर पर पहुंचाने वाले अमित शाह की है। इस तस्वीर के जरिए सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि वृंदावन में चल रहे RSS की बैठक में अमित शाह को आगे से सातवीं और पीछे से तीसरी कतार में बैठने को जगह मिली है। अमित शाह की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

नीचे की तस्वीर को गौर से देखने पर आपको दिखाई देगा कि पीछे से तीसरी और बायीं तरफ से दूसरी पंक्ति में बैठे अमित शाह RSS की उस बैठक में भाग ले रहे हैं, जहां वह बीजेपी के अध्यक्ष नहीं बल्कि RSS का महज एक स्वयंसेवक के रूप में बैठे हुए हैं। अमित शाह को एक कोने में जगह मिलने पर सोशल मीडिया यूजर्स अपने-अपने अंदाज में मजा ले रहे हैं। बता दें कि अमित शाह शुक्रवार(1 सितंबर) तड़के वृंदावन पहुंचे थे।

PHOTO: PTI

लोगों का कहना है कि बीजेपी अगर आज शिखर पर है तो इसके पीछे अमित शाह का बहुत बड़ा हाथ है। फिलहाल, पार्टी में उनसे ताकतवर इंसान कोई नहीं है। आलम यह है कि राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा होने लगी है कि ‘बीजेपी मतलब अमित शाह और अमित शाह मतलब बीजेपी।’ लेकिन यह तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के शक्तिशाली नेतृत्व के बावजूद RSS की ताकत का बखूबी अहसास करा रहा है।

देखिए, लोगों ने कैसे लिए मजे:-

https://twitter.com/RoflGujarati_/status/903603345989840898

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here