VIDEO: दिल्ली पुलिस का खुलासा- आम आदमी पार्टी से जुड़ा है शाहीन बाग में फायरिंग करने वाला शख्स

0

दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन स्थल से कुछ दूर हवा में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। क्राइम ब्रांच ने कपिल गुर्जर से पूछताछ के बाद खुलासा किया है कि आरोपी आम आदमी पार्टी(आप) से जुड़ा हुआ है।

शाहीन बाग

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक, वह आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है। इतना ही नहीं कपिल के पिता गजे सिंह गुर्जर भी आप से जुड़े हुए हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को पूछताछ के दौरान आरोपी कपिल गुर्जर के फोन से कई तस्वीरें मिली हैं जिनमें आप जॉइन करने से जुड़ी तस्वीर भी है। इन तस्वीरों में वह कई अन्य लोगों के साथ आप की सदस्यता ले रहा है।

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, पूछताछ में कपिल गुर्जर ने बताया कि उसने और उसके पिता ने वर्ष 2019 के शुरुआती महीने में आप की सदस्यता ली थी। आरोपी कपिल तस्वीर में पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और कालका जी से उम्मीदवार आतिशी के साथ दिख रहा है। यह उस वक्त की तस्वीर है जब 2019 में उसने आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता ली थी।

बता दें कि, कपिल गुर्जर ने बीते एक फरवरी को शाहीन बाग पहुंचकर प्रदर्शन स्थल के पास अचानक पिस्टल निकालकर हवा में फायरिंग की थी। गोली चलते ही यहां हड़कंप मच गया था। हालांकि, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों ने उसे दबोच लिया था। दिल्ली पुलिस ने आरोपी कपिल गुर्जर को कोर्ट में पेश किया था जहां से उसे दो दिन की रिमांड पर भेज दिया गया था।

बता दें कि, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में शाहीन बाग में महिलाएं और बच्चे बीते 15 दिसंबर से धरने पर बैठे हुए हैं और अब बाहर से भी यहां पर लोग प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं। इनकी मांग है कि सरकार इस कानून को वापस ले तभी वो धरना खत्म करेंगे और सड़क खाली करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here