दिल्ली मेट्रो में आज से सफर करना होगा महंगा, अधिकतम किराया हुआ 60 रुपए

0

दिल्ली मेट्रो में अब सफर करना आपके लिए और महंगा हो गया है, क्योंकि अब दिल्ली मेट्रो का अधिकतम किराया 50 रुपए से बढ़ाकर 60 रुपए कर दिया गया है। वहीं मेट्रो में न्यूनतम किराया 10 रुपए ही रखा गया है। स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को प्रत्येक यात्रा पर दस फीसदी की छूट मिलती रहेगी।

दिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो के किराये में एक साल के भीतर यह दूसरी वृद्धि है। पिछली बार किराए में बढ़ोतरी के महज पांच महीने के भीतर फिर से किराया बढ़ने से पांच किमी. से ज्यादा का सफर तय करने वाला हर यात्री प्रभावित होगा। किराए में बढ़ोत्तरी को लेकर सोमवार को दिल्ली विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका। हंगामे के बीच दिल्ली विधानसभा ने किराया बढ़ोतरी के खिलाफ प्रस्ताव पास कर दिया।

बता दें कि, कल कई मेट्रो स्टेशनों के बाहर एनएसयूआई ने किराया बढ़ाने के विरोध में प्रदर्शन भी किया। इधर, दिल्ली सरकार भी इस फैसले से नाखुश है। दिल्ली सरकार लगातार किराया वृद्धि का विरोध करती रही, उधर शहरी विकास मंत्री ने मेट्रो के सही संचालन के लिए किराया बढ़ाने को सही बताया।

आज से लागू हो रहे नए किराए के अनुसार यात्रियों को 2 किमी तक के लिए 10 रुपए, 2-5 किमी तक के लिए 15 रुपए की बजाय 20 रुपए, 5-12 के लिए 20 से बढ़ाकर 30 रुपए, 12-21 किमी तक का किराया 30 की बजाय 40 रुपए और 21-32 किमी तक के लिए 40 की बजाय 50 रुपए देने होंगे वहीं 32 किमी के बाद किराया 50 रूपए की बजाय 60 रुपए देना होगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here