CRPF जवानों ने बाथरूम में घुस कर छात्राओं से की छेड़छाड़, तलाशी के नाम पर कपड़े उतरवाने का आरोप

0
2
फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के पालनार स्थित सीआरपीएफ कैंप के दो जवानों पर स्कूली छात्राओं से अभद्रता करने का आरोप लगा है। ख़बरों के मुताबिक, मामले की शिकायत आश्रम की अधीक्षिका द्रोपदी सिन्हा ने कुआकोण्डा थाने में दर्ज कराई है।

जवान
फाइल फोटो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते कुछ दिनों से पालनार आदिवासी कन्या छात्रावास की छात्राएं सांस्क़ृतिक कार्यक्रम की तैयारियों में जुटी हुई थी। कन्या आश्रम में रक्षाबंधन का त्यौहार भी हर साल की भांति मनाया जा रहा था। इसी दौरान बीते सोमवार केा सीआरपीएफ कैंप के जवान भी रक्षाबंधन मनाने आश्रम पहुंचे थे।

कार्यक्रम के दौरान कुछ देर बारिश भी हुई, जिसके बाद कुछ छात्राएं शौचालय गईं। कार्यक्रम में शामिल होने छात्राएं वापस पहुंची तो उन्हें रोककर उनकी तलाशी लेने के बहाने एक जवान द्वारा उनसे छेड़छाड़ की गयी।

मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस और प्रशासन इसकी पड़ताल में जुटी हुई है, इसकी गंभीरता से जांच कर रही है।मामले की जानकारी के बाद कलेक्टर और एसपी पालनार आश्रम पहुंचे और पीड़ित छात्राओं से इस संबंध में जानकारी ली।

ख़बरों के मुताबिक, कलेक्टर दंतेवाड़ा सौरभ कुमार ने बताया कि दो अज्ञात वर्दीधारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। सीआरपीएफ व पुलिस के अधिकारी मामले की जांच कर रहे है, जो भी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

ख़बरों के मुताबिक, इस मामले में अब तक 13 छात्राओं का बयान दर्ज किया गया है। छात्राओं ने जो बयान दिया उसके मुताबिक एक जवान छात्राओं से तलाशी के नाम पर छेड़छाड़ करता रहा और एक अन्य जवान सारे घटनाक्रम को देख रहे थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here