क्रिकेटर मोहम्मद शमी की बढ़ीं मुसीबतें, घरेलू हिंसा सहित कई गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज

0

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। शमी के खिलाफ उनकी पत्नी की शिकायत के बाद पश्चिम बंगाल के जाधवपुर थाने में घरेलू हिंसा, रेप और हत्या की कोशिश सहित कई गंभीर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की शिकायत पर ये एफआईआर दर्ज की है। शमी की पत्नी हसीन जहां ने गुरुवार को पति के खिलाफ घरेलू हिंसा और धोखा देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई। जहां ने अपने पति पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

शमी के खिलाफ रेप, हत्या और घरेलू हिंसा समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की सात धाराओं में केस दर्ज किया गया है। शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए (पति या पति के रिश्तेदारों द्वारा महिला का उत्पीड़न), 323 (मारपीट), 307 (जान से मारने की कोशिश, 376 (महिला के साथ बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 328 (अपराध करने के मकसद से जहर इत्यादि द्वारा नुकसान पहुंचाना) और धारा 34 (किसी भी अपराध को अंजाम देने के लिए साझा साजिश करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कोलकाता पुलिस ने शमी और चार अन्य पर विभिन्न गैर जमानती और जमानती धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस क्रिकेटर के खिलाफ घरेलू हिंसा और व्यभिचार की शिकायत दर्ज की है। कोलकाता के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने कहा कि यह मामला गैर जमानती धारा 307 (हत्या का प्रयास), 498-ए (एक महिला के खिलाफ क्रूरता दिखाना) और 376 (बलात्कार के लिए सजा) के अंतर्गत दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि चार अन्य पर भी जमानती धाराओं 323 (चोट पहुंचाने) और 506 (धमकी देने का अपराध) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। त्रिपाठी ने कहा कि, ”हसीन जहां की लिखित शिकायत के आधार पर मोहम्मद शमी और चार अन्य पर जाधवपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने हालांकि चार अन्य के बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया। शमी ने फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर पोस्ट में दावा किया कि ये आरोप झूठे हैं और यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है।

बता दें कि शमी की पत्नी लगातार उन पर एक के बाद एक सनसनीखेज आरोप लगा रही हैं। इससे पहले हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर कई लड़कियों के साथ विवाहेत्तर संबंध रखने के आरोप लगाए थे। अन्य महिलाओं और लड़कियों के साथ अवैध संबंध होने के आरोपों से लेकर मैच फिक्सिंग तक के भी गंभीर आरोप लगाए हैं। हालांकि शमी ने सभी आरोपों को साजिश करार देते हुए खारिज कर दिया है।

शमी की पत्नी ने कोलकाता के संयुक्त पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी को लिखित शिकायत दी, जिसे उन्होंने प्राथमिकी के समकक्ष बताया। त्रिपाठी ने कहा कि हमें क्रिकेटर की पत्नी से शिकायत मिली है, जहां उन्होंने अपने पति पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। त्रिपाठी से मिलने के बाद हसीन जहां ने कहा कि उन्होंने अपनी आपबीती पुलिस को बताई है और अधिकारी ने मामले में कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां बुधवार को नेशनल टीवी ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया में भी सुर्खियां बटोरती रहीं। उन्होंने नेशनल टेलीविजन पर अपने पति के खिलाफ ऐसे गंदे आरोप लगाए, जिन्हें यहां लिखा भी नहीं जा सकता। जब मीडिया ने उनसे पूछा था कि आप आगे क्या करेंगी? क्या अपनी वैवाहिक जिंदगी को बचाने का प्रयास करेंगी या फिर पुलिस के पास जाएंगीं?

इस सवाल पर शमी की पत्नी हसीन जहां ने कहा कि फिलहाल मैं अपने वकील से बात करूंगी और उसके बाद ही मेरा अगला कदम होगा। बता दें कि हसीन जहां और मोहम्मद शमी का शादी के पहले 2 साल तक प्रेम प्रसंग चला और फिर परिवार की सहमति से शादी हुई। हसीन जहां उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं और शादी से पहले मॉडलिंग किया करती थीं लेकिन शादी के बाद शमी के पिता के कहने पर उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया से तौबा कर ली।

हसीन जहां ने शमी के पिता के कहने पर मॉडलिंग छोड़ी। उनका कहना था कि मैंने घरवालों की हर बात मानी लेकिन मेरा शौहर मुझसे दूर होता चला गया। उनकी पत्नी ने शमी पर ये भी आरोप लगाया कि कि वे नई-नई लड़कियों में दिलचस्पी रखते हैं। उन्हें इसकी जरा भी चिंता नहीं है कि हमारी एक बेटी भी है। शमी की पत्नी हसीन जहां ने ये दावा किया है कि उनके पास ऐसे कई सबूत हैं जिनसे वो ये साबित कर सकती हैं कि उनके पति के विदेशी महिलाओं के साथ एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की बात सही साबित हो सकती है।

इतना ही नहीं, हसीन ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए ये दावा भी किया है कि साउथ अफ्रीका ट्रिप से वापस आने के बाद उनके पति ने उनके साथ मारपीट की बात की थी। वहीं शमी ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट टि्वटर पर अपना बयान जारी कर सभी आरोपों को बकवास बताकर इनका खंडन किया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here