अमेरिका में भारतीयों पर हमले जारी, अब सिख को मारी गोली, हमलावर बोला-‘अपने देश वापस जाओ’

0

अमेरिका में भारतीयों पर हमले लगातार बढ़ते ही जा रहे है, यह सिलसिला थमने का नाम ही नही ले रहा है। ताजा मामला वाशिंगटन के कैंट में देखने को मिला है। अमेरिका में एक अज्ञात व्यक्ति ने 39 वर्षीय एक सिख को उसी के घर के बाहर गोली मारकर घायल कर दिया। हमलावर गोली चलाते समय चिल्लाते हुए कथित तौर पर कह रहा था- ‘अपने देश वापस जाओ।’ पिछले कुछ दिनों में भारतीयों पर हुए नस्लीय हमले का यह तीसरा मामला है।

अमेरिका में भारतीयों पर हमले जारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंट पुलिस ने कहा कि दोनों व्यक्तियों के बीच कहासुनी हुई। पीड़ित का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति ने ‘अपने देश वापस जाओ’ जैसी बातें कहीं। इसके बाद अज्ञात व्यक्ति ने पीड़ित की बाजू में गोली मार दी।पीड़ित के अनुसार, हमलावर छह फुट लंबा एक श्वेत आदमी था। उसने अपने चेहरे के निचले हिस्से को एक नकाब से ढका हुआ था।

रेंटन में सिख समुदाय के प्रमुख जसमीत सिंह के अनुसार घायल को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वो और उसका परिवार डरे हुए हैं। केंट पुलिस प्रमुख केन थॉमस ने कहा कि सिख व्यक्ति को हालांकि कोई जानलेवा चोट नहीं आई है लेकिन वे इसे एक बेहद गंभीर घटना के तौर पर देख रहे हैं। कैंट पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि इससे पहले 22 फरवरी को कांसास में 32 वर्षीय भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्‍या करते समय हत्‍यारा चिल्‍ला रहा था गेट आउट ऑफ माय कंट्री। भारतीय इंजीनियर पर हमले के समय बचाव करने आए एक अन्‍य भारतीय आलोक मादासानी और एक अमेरिकी व्‍यक्ति इयान ग्रलियट भी घायल हो गई थे। इस हमल के बाद हत्‍यारे एडम पुर्रिंटन को हत्‍या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here