कर्नाटक: कांग्रेस ने ऑडियो क्लिप जारी कर जनार्दन रेड्डी पर लगाया विधायकों को मंत्रालय और पैसों की रिश्वत देने का आरोप

0

कर्नाटक में जारी सियासी संग्राम के बीच कांग्रेस ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर भारतीय जनता पार्टी पर कांग्रेस के एक विधायक को लालच देकर खरीदने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि, शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी के नव नियुक्त मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को शनिवार यानी आज विधानसभा में बहुमत साबित करना है। कांग्रेस ने एक ऑडियो टेप जारी करते हुए दावा किया है कि कैसे बीजेपी उसके विधायकों को मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा को समर्थन देने के लिए प्रलोभन दे रही है।

कांग्रेस द्वारा जारी किए गए ऑडियो क्लिप में एक व्‍यक्ति जो खुद को जर्नादन रेड्डी कहता है और कांग्रेस के विधायक बसनगौड़ा डड्डल को उनके समर्थन के बदले मंत्री पद की पेशकश करता है। रेड्डी बार-बार दावा कर रहे हैं कि वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ विधायक की एक बैठक करवाएंगे। साथ ही वह कह रहा है कि, ‘पहले जो भी हुआ वो भूल जाओ, सब बुरी चीजों को भूल जाओ।’

बातचीत के दौरान कांग्रेस विधायक दड्डाल कह रहें है कि, पाला नहीं बदल सकते हैं क्योंकि ‘मैं जब अपने बुरे वक्त में था जब उन्होंने मुझे टिकट दिया और मुझे जिताया, ऐसी परिस्थिति में मैं उन्हें धोखा नहीं दे सकता।’

ऑडियो टेप सामने आने के बाद बीजेपी नेता व कर्नाटक के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह ऑडियो टेप कांग्रेस की चाल है।

कुछ इस प्रकार होती है दोनों नेताओं के बीच बातचीत :

जनार्दन रेड्डी : क्या ये बासनगौड़ा हैं? क्या आप फ्री हैं?
बासनगौड़ा दड्डल : हां मैं ही हूं
जनार्दन रेड्डी : पहले जो भी हुआ वो भूल जाओ, सब बुरी चीजों को भूल जाओ। मैं आपको बता रहा हूं, मेरा अच्छा समय शुरू हो गया है और मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ एक मीटिंग अरेंज करूंगा और आप उनसे आमने-सामने बात सकते हैं, उसके बाद हम अगले स्टेप की ओर बढ़ सकते हैं।
बासनगौड़ा दड्डल : नहीं सर, जब मैं मुश्किल दौर से गुजर रहा था तब उन्होंने मुझे एमएलए बनाया।
जनार्दन रेड्डी : मैं आपको एक बात बताऊंगा, बीएसआर के समय जब हमने पार्टी बनाई तब हमने बहुत बुरा वक्त देखा। इसमें कोई शक नहीं है कि आप हम पर विश्वास कर के बहुत कुछ खो चुके है। लेकिन मैं आपको बता रहा हूं कि आप की कमाई अब 100 गुना ज्यादा बढ़ जाएगी। शिवनगौड़ा नायक मेरे कारण मंत्री बने, आज वे मजबूत हैं और अपनी देखभाल कर सकते हैं। यह सब मेरे कारण हुआ, राजू गौड़ा को भी मेरे कारण ही फायदा हुआ।
बासनगौड़ा दड्डल : हां
जनार्दन रेड्डी : यह आपका दुर्भाग्य है कि वह हमारा बुरा वक्त था, आज शिवनगौड़ा की जीत का कोई मायने नहीं है। आप मंत्री बन जाएंगे, क्या आपको समझ आया? हम सीधे अपनेअध्यक्ष से मुलाकात करवाएंगे, मैं आपकी उनसे बात करवाउंगा।
बासनगौड़ा दड्डल : मैं माफी चाहूंगा सर। मैं जब अपने बुरे वक्त में था जब उन्होंने मुझे टिकट दिया और मुझे जिताया। ऐसी परिस्थिति में मैं उन्हें धोखा नहीं दे सकता। मैं आपका सम्मान करता हूं…।

‘जनता का रिपोर्टर’ इस ऑडियो क्लिप की कोई पुष्टी नहीं करता है। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (18 मई) को आदेश दिया कि कर्नाटक विधानसभा में शनिवार (19 मई) को शाम चार बजे बहुमत साबित किया जाए ताकि यह पता लगाया जा सके कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नव नियुक्त मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के पास राज्य में विधायकों का पर्याप्त संख्याबल है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here