‘हाऊडी मोडी’ में पीएम मोदी के ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ के नारे पर भड़की कांग्रेस, आनंद शर्मा का आरोप- मोदी ने किया ट्रंप का चुनाव प्रचार

0

रविवार (22 सितंबर) को अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की चर्चा पूरे देश में हो रही है। वहीं, इस कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट करके कहा कि पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के दौरान भारत के प्रधानमंत्री की तरह नहीं बल्कि ट्रंप की प्रचार रैली में स्टार प्रचारक की तरह व्यवहार किया।

कांग्रेस
फोटो: सोशल मीडिया

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हुए थे। ट्रंप ने कार्यक्रम में भाषण भी दिया। जिसमें उन्होंने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को बताया। उनका भाषण भारतीय अमेरिकी समुदाय पर भी केंद्रित रहा। कार्यक्रम की शुरुआत में डोनल्ड ट्रंप का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी तारीफ़ की और उन्हें भारत का सच्चा दोस्त बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हाउडी, मोदी’ कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसला अफजाई की। उन्होंने डोनल्ड ट्रंप को अपना मित्र बताते हुए कई बार यह कहा कि “उनके राष्ट्रपति रहते हुए भारत और अमरीका के रिश्तों को नया आयाम मिला है।” मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लोकप्रिय नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ की तर्ज पर ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ कहा।

इस कार्यक्रम के खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्रंप के लिए प्रचार करने का आरोप लगाया। आनंद शर्मा ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, “श्रीमान प्रधानमंत्री, आपने दूसरे देशों के आंतरिक चुनावों में हस्तक्षेप न देने के भारतीय विदेश नीति के स्थापित सिद्धांत का उल्लंघन किया है। यह भारत के दीर्घकालिक कूटनीति हितों के लिए अभूतपूर्व झटका है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “अमरीका के साथ हमारा रिश्ता हमेशा से रिपब्लिकन और डेमोक्रैट को लेकर समान रहा है। आपका खुलकर ट्रंप के लिए प्रचार करना भारत और अमरीका जैसे संप्रभु और लोकतांत्रिक देशों में दरार पैदा करने वाला है।”

अपने आख़िरी ट्वीट में आनंद शर्मा ने लिखा, “याद रखें, आप भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर अमरीका गए हैं न कि अमरीकी चुनाव के स्टार प्रचारक के तौर पर।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here