कर्नाटक विधानसभा चुनाव: CM सिद्धारमैया ने बीजेपी, PM मोदी और अमित शाह को भेजा कानूनी नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने है, राज्य में सियासी बाजी जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। कर्नाटक में सत्ता पाने के लिए इस बार बीजेपी इन चुनावों में हर संभव कोशिश कर रही है। इतना ही नहीं, इस चुनाव प्रचार में कांग्रेस व बीजोपी एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रही है।

इसी बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पीएम मोदी, अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को कानूनी नोटिस भेजा है।

टाइम्स न्यूज नेटवर्क के हवाले से नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धारमैया ने पीएम मोदी से चुनावी भाषणों के दौरान कांग्रेस सरकार पर लगाए गए आरोपों के लिए माफी मांगने की मांग की है। इस नोटिस में बीजेपी के राज्‍य में चुनावी विज्ञापन का हवाला दिया गया है। इस विज्ञापन में सिद्धारमैया सरकार को निशाना बनाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धारमैया ने धमकी दी है कि अगर बीजेपी और पीएम मोदी ने माफी नहीं मांगी तो वह आपराधिक और मानहानि का मुकदमा करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले अपने चुनावी भाषणों में पीएम मोदी ने सिद्धारमैया और उनकी सरकार पर निशाना साधा था। पीएम मोदी ने उन्‍हें ‘सीधा रुपैया सरकार’ और ’10 प्रतिशत सरकार’ करार दिया था।

गौरतलब है कि, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कर्नाटक चुनावों के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोप का दौर कुछ ज्यादा ही तेज हो गया है। जहां कांग्रेस के सामने सत्ता बचाने की चुनौती है, वहीं बीजेपी कर्नाटक में एक बार फिर से सरकार बनाने की जुगत में लगी हुई है।

बता दें कि, कर्नाटक में महज पांच दिन बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here