छत्तीसगढ़: बच्चा चोर समझकर भीड़ ने युवक को लाठियों से पीट-पीट कर मार डाला

0

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में भीड़ ने बच्चा चोर समझकर एक युवक को कथित रुप से लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला। वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़
photo- ABP

समाचार एजेंसी भाषा के हवाले से एक न्यूज़ बेवसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि शुक्रवार सुबह मेंड्राकला गांव में 40 वर्षीय एक व्यक्ति किसी अन्य गांव से वहां पहुंचा था। बाहरी व्यक्ति को देखकर ग्रामीण एकत्र हो गए और उससे पूछताछ करने लगे। जब व्यक्ति ने कोई जवाब नहीं दिया तब ग्रामीणों ने उसे बच्चा चोर समझा और लाठियों से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में मृत व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस उसकी पहचान करने की कोशिश कर रही है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर से लगभग 15 किलोमीटर की दूरी पर बसे मेंड्राकला और आसपास के गांवों में पिछले लगभग एक सप्ताह से क्षेत्र में बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह फैली हुई है।

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ये गिरफ्तारी एक वीडियो के आधार पर की हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने अपना गुनहा भी कबूल कर लिया है, युवक की उम्र 40 साल बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस दोपहर 12 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाली है।

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, युवक का पोस्टमार्टम कर उसे मरचुरी में रखा गया है। पुलिस इस बात का इंतजार कर रही है कि कोई शव लेने आए। किसी के नहीं आने पर पुलिस पांच दिन तक शव रखकर इंतजार करेगी, इसके बाद खुद युवक का अंतिम संस्कार कर देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here