पाकिस्तान: प्लेन क्रैश से ठीक पहले का CCTV फुटेज आया सामने, देखें हादसे का खौफनाक मंजर

0

कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर व सिंध प्रांत की राजधानी कराची में शुक्रवार (22 मई) को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का विमान एक रिहाइशी इलाके में क्रैश हो गया। आग का गोला बनकर घरों पर गिरे विमान ने कई लोगों की जान ले ली है। इस दुर्घटना में अब तक 97 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस बीच, विमान हादसे का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पाकिस्तान
फोटो: सोशल मीडिया

बीबीसी उर्दू के रिपोर्टर ज़ीशान हैदर ने इस घटना का सीसीटीवी फ़ुटेज ट्वीट किया है, वीडियो में विमान को गिरते हुए देखा जा सकता है। ज़ीशान ने वीडियो को शेयर करते हुए इपने ट्वीट में कहा फुटेज में विमान के इंजन में आग लगी हुई नजर नहीं आ रही है। वीडियो में इस विमान के लिए जिंदगी और मौत के बीच दूरी बने कुछ आखिरी पल देखे जा सकते हैं। वीडियो उसी इलाके में एक मकान की छत पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया जो अब वायरल हो गया है।

हादसे में मरने वालों में विमान में सवार लोग और इसकी चपेट में आए घरों के लोग शामिल हैं। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि मरने वालों में कितने विमान में सवार थे और कितने अन्य नागरिक शामिल हैं। हालांकि, पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्ला हाफिज ने बताया कि विमान में चालक दल के आठ सदस्य और 99 मुसाफिर सवार थे।

बताया जा रहा है कि, विमान की चपेट में आने से कई मकान तबाह हो गए हैं। कम से कम चार मकानों के पूरी तरह से ध्वस्त हो जाने की सूचना मिली है। मकानों के बाहर खड़ी कई गाड़ियां भी आग के गोले में बदल गए विमान की चपेट में आने से खाक में मिल गईं।

इस भीषण हादसे पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी सहित बॉलीवुड सिलेब्स ने सोशल मीडिया पर दुख जताया है। हादसे में कम से कम चार लोग सुरक्षित बच गए हैं जिनमें से एक बैंक आफ पंजाब के अध्यक्ष जफर मसूद हैं और एक वरिष्ठ पत्रकार अनसार नकवी हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here