CBSE: दोबारा होगा 12वीं की इकोनॉमिक्स और 10वीं की गणित की परीक्षा

0

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड(CBSE) ने 12वीं की इकोनॉमिक्स और 10वीं कक्षा की गणित की परीक्षा फिर कराने का ऐलान किया है। दोनों विषय के पेपर लीक होने के आरोप लगे थे। हालांकि, इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि यह परीक्षा किस दिन कराई जाएगी। नई तारीखों का ऐलान एक हफ्ते के भीतर किया जाएगा।

CBSE
file photo- patrika.com

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में खत्म हुए दोनों विषय के पेपर लीक होने की ख़बरे आई थी। इसके बाद CBSE ने  बुधवार(28 मार्च) को निर्णय लिया है कि गणित और इकोनॉमिक्स का पेपर दोबारा कराया जाएगा। सीबीएसई की ओर से बताया गया है कि इन दोनों विषयों की परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान एक हफ्ते के भीतर कर दिया जाएगा।

बता दें कि, इस साल 5 मार्च से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं शुरू हुई थीं और इस साल सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा छात्रों द्वारा पेपर लीक होने के आरोपों के साथ विवाद में फंस गई है। 12 कक्षा के अकाउंटैंसी का पेपर लीक होने के आरोपों के बाद, दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने संबंधित अधिकारियों से आरोपों की जांच के लिए कहा था।

हालांकि, सीबीएसई ने पेपर लीक की तमाम खबरों को खारिज करते हुए कहा था कि व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से संदेशों द्वारा पेपर लीक करने की शरारत करने की कोशिश की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here