मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर “अपमानजनक” ट्वीट, BJP प्रवक्ता पर केस दर्ज

0

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर कथित रूप से अपमानजनक ट्वीट पर इंदौर पुलिस ने सोमवार (दो सितंबर) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के प्रवक्ता के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया।

मध्य प्रदेश
फाइल फोटो

विजय नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि भाजपा नेता राहुल कोठारी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 499 (मानहानि) के तहत प्राथमिकी पंजीबद्ध की गई है। यह मामला प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव की शिकायत पर दर्ज किया गया है। यादव ने अपनी शिकायत के साथ कोठारी के एक सितंबर के ट्वीट की प्रति भी पुलिस को सौंपी है। गणेश चतुर्थी से ठीक एक दिन पहले किए गए इस ट्वीट में कमलनाथ और सिंधिया की तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए कैप्शन दिया गया है- “कमलनाथ को विसर्जन के लिए ले जाते हुए सिंधिया।”

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर पहले से वायरल है। कांग्रेस नेताओं की भीड़ वाली इस तस्वीर में सिंधिया, कमलनाथ को सहारा देते नजर आ रहे हैं। कोठारी के ट्वीट में इस तस्वीर के कैप्शन में हंसी-मजाक वाली चार स्माइली भी चिपकायी गयी है। प्रदेश कांग्रेस सचिव ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि भाजपा नेता के अपमानजनक ट्वीट से मुख्यमंत्री की प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ है। कोठारी, भाजपा के युवा मोर्चे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं।

अपने खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद राहुल कोठारी ने सोमवार शाम ट्वीट किया, “मेरे खिलाफ कांग्रेस द्वारा करायी गयी एफआईआर प्रदेश में अघोषित आपातकाल का सबूत है।” उन्होंने ट्वीट में आरोप लगाया कि सूबे के प्रमुख विपक्षी दल भाजपा की “आक्रामकता” से डरकर प्रदेश सरकार कभी विरोध प्रदर्शन पर जुर्माना लगा रही है, तो कभी एफआईआर दर्ज कर रही है। लेकिन प्रदेश सरकार जनता के लिये भाजपा के जारी संघर्ष को रोक नहीं सकती।

कोठारी ने ट्वीट में कहा, “जिस मुख्यमंत्री का मान ही नहीं, उसकी क्या मानहानि! कठपुतली पुलिस के सामने ना झुकेंगे, ना रुकेंगे।” फिलहाल, पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous articleघरेलू हिंसा के मामले में क्रिकेटर मोहम्मद शमी और उनके भाई के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
Next articleमिर्जापुर ‘मिड डे मील’ वीडियो मामला: अपने खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद पत्रकार पवन जायसवाल ने जारी किया अपना वीडियो, बताया कैसे की थी स्टोरी