PM मोदी को वोट न देने की अपील कर रहे कॉमेडियन कुणाल कामरा को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने दी कानूनी कार्रवाई की धमकी, लोगों ने लिए मजे

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले जाने वाले मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा इस बार बुरे फंसते नजर आ रहे हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) ने कुणाल कामरा के खिलाफ उनके BSE के फोटो के साथ छेड़छाड़ करने के खिलाफ उनपर मुकदमा दायर करने की धमकी दी है। दरअसल, कुणाल ने BSE इंडेक्स की एक तस्वीर ट्वीट की थी जिसपर लिखा हुआ था ‘डोंट वोट फॉर मोदी’। BSE का कहना है कि ये फोटो नकली है और इसे लेकर कुणाल के खिलाफ केस करेगा।

 

गौरतलब है कि 14 अप्रैल को कुनाल कामरा ने एक के बाद एक कई फोटो ट्वीट किए थे। इन फोटो को उन्होंने ऐडिट किया था और साथ ही लिखा था कि यह फोटो उतने ही सच्चे हैं जितने कि मोदी जी के दावे। इसके बाद इस तस्वीर पर बीएसई ने भी आपत्ति जताई है। बीएसई इंडिया ने ट्वीट कर कहा कि कुनाल ने एक राजनीतिक पार्टी के खिलाफ फर्जी तस्वीर साझा की हैं। यह एक अनाधिकृत, दुर्भाग्यपूर्ण और अवैध कृत्य है। इस पर हमें कार्रवाई करने का अधिकार है।

वहीं, कामरा ने बीएसई के ट्वीट का जवाब दिया और याद दिलाया कि उनके मूल पोस्ट में इमारत पर ‘मोदी को वोट मत देना’ लिखा गया था जो उनके व्यंग्य का हिस्सा था। उन्होंने तंज सकते हुए लिखा है कि जेल में वाईफाई की सुविधा उपलब्ध हो जाएगा।

कुणाल कामरा एक मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन है, जो मुंबई में रहते है। दरअसल, कुणाल ने कुछ दिनों पहले हसीं मजाक के लिए वायरल फोटो सहित कुछ और फोटोशॉप्ड तस्वीरों को ट्वीट किया था। सभी तस्वीरों में ‘DON’T VOTE FOR MODI’  (मोदी को वोट मत करो) वाले बैनर को मजाकिया ढंग से दिखाया गया है। हालांकि, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इस फोटो को जाने अनजाने में सच मानकर शेयर कर दिया है। देखते ही देखते यह वायरल हो गया है।

अब सोशल मीडिया पर लोग इस फर्जी तस्वीर के जरिए दावा कर रहे हैं कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज भी लोगों से मोदी को वोट ना देने की अपील कर रहा है। तस्वीर में बीएसई की इमारत पर लगी डिस्प्ले स्क्रीन पर ‘DON’T VOTE FOR MODI’ (मोदी को वोट मत करो) लिखा हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि आमतौर पर इस स्क्रीन पर शेयर मार्केट में हो रहे उतार चढ़ाव दिखाए जाते हैं।

तस्वीर वायरल होने के बाद अब बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने कुणाल पर केस करने की धमकी दी है। अन्य तस्वीरों में कुनाल ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटिला के सामने भी फोटो लिए। यहां पर उन्होंने एक पोस्टर पकड़ा हुआ था जिस पर लिखा था मोदी को वोट मत दो। वहीं, एक अन्य फोटो उन्होंने ब्लैक होल का भी शेयर किया, इसको भी कुनाल ने ऐडिट कर लिखा था डोंट वोट फॉर मोदी।

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here