श्रीदेवी की कैसे हुई मौत, दुबई के होटल में 24 फरवरी की रात क्या हुआ था? बोनी कपूर ने पहली बार किया खुलासा

0

बॉलीवुड की पहली ‘फीमेल सुपरस्टार’ और दिग्गज दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी बुधवार (28 फरवरी) को पंचतत्व में विलीन हो गईं। करोड़ों सिने प्रेमियों के दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी के अचानक निधन से न सिर्फ उनका परिवार बल्कि पूरा बॉलीवुड सदमे में हैं। श्रीदेवी के निधन के बाद अब उनके पति बोनी कपूर ने उस रात के बारे में पहली बार अपना बयान दिया है। बोनी कपूर ने बताया है कि घटना वाले दिन जब उन्होंने बाथरूम का दरवाजा खोला तो श्रीदेवी पानी से भरे बाथटब में पूरी तरह से डूबी हुई थीं।

File Photo

बोनी कपूर ने 24 फरवरी की रात के कुछ ब्यौरे साझा किए हैं। 24 फरवरी को ही श्रीदेवी की दुबई के एक होटल के कमरे के बाथ टब में डूबने से मौत हो गई थी। बोनी कपूर ने अपने तीस वर्ष पुराने दोस्त ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा से बातचीत में 24 फरवरी की शाम के बारे में बताया है। कोमल नाहटा ने यह बातचीत अपने ब्लॉग पर प्रकाशित की है और उसे ट्विटर पर साझा किया है।

कोमल नाहटा ने अपने ब्लॉग में बोनी कपूर से श्रीदेवी की मौत के बाद हुई बातचीत के कुछ अंश साझा किए हैं। कोमल लिखते हैं कि, 24 की सुबह श्रीदेवी ने बोनी कपूर को फोन करके कहा कि, ‘पापा (इस नाम से श्रीदेवी, बोनी को बुलाया करती थीं) मैं तुम्हें मिस कर रही हूं। इस पर बोनी ने भी कहा कि मैं तुम्हें मिस कर रहा हूं। लेकिन मैंने उसे ये नहीं बताया कि मैं उसे दुबई में मिलने आ रहा हूं। बोनी फिर 24 फरवरी की शाम 6.20 बजे दुबई पहुंचे। बोनी कपूर ने अपना बैग बाद में पहुंचाने को कहा क्योंकि वो पहले श्रीदेवी को सरप्राइज देना चाहते थे।

उस वक्त किसी को इस बात की भनक भी नहीं थी कि वो श्रीदेवी से मिलने पहुंचे बल्कि सबको यही लगा था कि शायद वो अपने भाई अनिल कपूर की वजह से वहां आए हैं। नाहटा ने अपने ब्लॉग में लिखा कि बोनी ने मुझे बताया कि कैसे उनका दुबई ट्रिप 2018 उनके 1994 बेंगलुरु दौरे जैसा था जब वो और श्रीदेवी के साथ नए-नए प्यार में थे। श्रीदेवी जहां जाह्नवी के लिए शॉपिंग करने लिए दुबई रुक गई थी, वहीं बोनी अपने एक कार्यक्रम के लिए वापस आ गए थे।

बोनी कपूर ने बताया कि उनका 2018 का दुबई ट्रिप बिलकुल 1994 के बैंगलुरु ट्रिप की तरह अनशेड्यूल था। उन्होंने बताया कि श्रीदेवी अपनी बड़ी बेटी जाह्नवी के लिए शॉपिंग करने के लिए दुबई में रुकीं थीं और मैं वापस आ गया था। नाहटा ने लिखा कि, बोनी कपूर ने 24 फरवरी की सुबह श्रीदेवी से फोन पर बात की थी। उस वक्त श्रीदेवी ने कहा कि वह उन्हें बहुत मिस कर रही हैं। इसके बाद बोनी ने भी उन्हें कहा कि वह भी उन्हें बहुत याद कर रहे हैं, लेकिन बोनी ने उन्हें यह नहीं बताया कि वह श्रीदेवी को सरप्राइज देने वाले हैं और दुबई आ रहे हैं।

कोमल ने आगे लिखा, बोनी कपूर 24 फरवरी की शाम को दुबई पहुंचे और होटल में जा कर श्रीदेवी के रूम की डुप्लिकेट चाबी ली। साथ ही स्टाफ को यह भी कहा कि वह उनका सामान बाद में पहुंचाए। बोनी ने डुप्लिकेट चाबी से दरवाजा खोला और श्रीदेवी को सरप्राइज दिया। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से करीब आधे घंटे तक बात की। श्रीदेवी से बात करने के बाद बोनी ने उन्हें अपने साथ डिनर पर चलने के लिए कहा और बोनी फ्रेश होने चले गए।

इसके बाद श्रीदेवी भी नहाने गईं और बोनी बाहर टीवी देखते हुए उनका इंतजार करने लगे लेकिन जब काफी देर तक वह बाहर नहीं आईं तो बोनी ने अंदर जाकर उन्हें आवाज लगाई। बोनी की किसी भी बात का जवाब न देने पर बोनी परेशान हो गए और उन्होंने बाथरूम का दरवाजा खोला। दरवाजा खोलते ही उन्होंने देखा कि श्रीदेवी सिर से पांव तक बाथटब में डूबी हुईं है। सिर से लेकर अंगूठे तक. वह तेज़ी से उन तक पहुंचे लेकिन श्रीदेवी के शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही थी।

नाहटा ने लिखा है कि, “जो कुछ हुआ, उसके लिए कोई तैयार नहीं था। वह पहले डूबीं, फिर बेहोश हुईं या पहले बेहोश हुईं, फिर डूबीं, शायद किसी को पता नहीं लगेगा। बाथटब से थोड़ा सा भी पानी नीचे नहीं गिरा था। श्रीदेवी को शायद एक मिनट के लिए भी संघर्ष करने का वक्त नहीं मिला, क्योंकि अगर उन्होंने डूबते हुए अपने हाथ-पांव चलाए होते तो थोड़ा पानी टब से बाहर ज़रूर होता। लेकिन फ्लोर पर बिल्कुल पानी नहीं था।

गौरतलब है कि हिंदी फिल्मों की पहली सुपरस्टार अभिनेत्री कही जाने वाली 54 वर्षीय अदाकारा की शनिवार 24 फरवरी को दुबई स्थित एक होटल के बाथरूम में मौत हो गई थी। डिनर से पहले बाथरूम गईं श्रीदेवी चक्कर आने के बाद बेहोश होकर पानी भरे बाथटब में गिर गईं। देर तक डूबे रहने से उनकी सांस थम गई। हालांकि उनके मौत के तुरंत बाद कार्डिएक अरेस्ट की वजह से निधन की बात सामने आई थी। दुबई के अभियोजक कार्यालय ने अभिनेत्री का पार्थिव शरीर 72 घंटे बाद उनके शोकाकुल परिवार को सौंप दिया। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को मंगलवार को दुबई से मुंबई लाया गया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here