BJP की आधिकारिक वेबसाइट हैक, हैकरों से नियंत्रण वापस लेने के लिए पार्टी को करना पड़ा घंटों संघर्ष, कांग्रेस ने ऐसे कसा तंज

0

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आधिकारिक वेबसाइट मंगलवार (5 मार्च) को हैक हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी की वेबसाइट मंगलवार तड़के कथित तौर पर हैकिंग के प्रयास के बाद रखरखाव मोड पर चली गई। इसके तुरंत बाद सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मीम वाले स्क्रीनशॉट की भरमार हो गई। इस मीम के नीचे ‘बोहेमियन रैपसोडी’ का म्यूजिक वीडियो भी लगा है।

एक मीम में मजाक भी उड़ाया गया है, जिसमें दिखाया गया कि जब मोदी जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाते हैं तो वह उनके पास से निकल जाती हैं। बाद में, जब वेबसाइट को खोलने का प्रयास किया गया तो तो उसपर लिखा आ रहा था, “हम जल्द ही लौटेंगे। असुविधा के लिए खेद है लेकिन इस क्षण कुछ रखरखाव का काम चल रहा है। हम जल्द ही ऑनलाइन होंगे।”

खबरों के मुताबिक, करीब सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर जब वेबसाइट खोली गई तो इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का एक वीडियो नजर आ रहा था। साथ ही वीडियो के ऊपर कुछ अभद्र भाषा भी लिखी हुई थी। पार्टी ने अभी इसपर टिप्पणी नहीं की है कि ये कोई हैकिंग का प्रयास था या फिर साइट पर कुछ काम चल रहा है।

कांग्रेस ने कसा तंज

बीजेपी की आधिकारिक वेबसाइट हैक होने की बात कांग्रेस की सोशल मीडिया और कम्युनिकेशन सेल इंचार्ज दिव्य स्पंदना (राम्या) ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर करते हुए तंज कसा है। उन्होंने लिखा, ‘भाइयो और बहनो! अगर आपने अभी तक बीजेपी की वेबसाइट चेक नहीं की है, तो देख लीजिए। आप बहुत कुछ मिस कर रहे हैं।’ इससे पहले मीडिया रिपोर्ट आई थीं कि भारतीय सरकार की करीब 70 वेबसाइट को हैकरों द्वारा निशाना बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here