VIDEO: बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने हनुमान को बताया ‘मुसलमान’, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया था दलित

0

उत्तर प्रदेश से बीजेपी नेता और एमएलसी बुक्कल नवाब ने गुरुवार को दावा किया कि भगवान हनुमान एक मुस्लिम थे। बुक्कल नवाब ने भगवान हनुमान को मुसलमान बताते हुए कहा कि उनके नाम पर ही हमारे यहां नाम रखे जाते हैं। वहीं, बुक्कल नवाब के इस बयान से सियासत तेज हो गई है।

मुसलमान
Photo: Templesofindia

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने कहा, ‘जब बात होती है हनुमान जी को जाति-धर्म में बांटने की तो बता दें कि वह पूरे विश्व के थे, हर धर्म के थे, हर मजहब के थे वो हर धर्म के प्यारे थे।’ उन्होंने आगे कहा, ‘जहां तक हमारा मानना है कि हनुमान जी मुसलमान थे, इसलिए हमारे अंदर जो नाम रखे जाते हैं, रहमान, रमजान, फरमान, जिशान, कुर्बान, जैसे जितने भी नाम रखे जाते हैं वो करीब-करीब हनुमान जी के नाम पर ही रखे जाते हैं। हिन्दू भाइयों में ऐसे नाम नहीं मिलते।’

विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। एनटीडीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकार सिंह ने कहा कि बीजेपी समाज को बांटने की राजनीति करती है और बुक्कल नवाब का आया ताजा बयान समाज को बांटने वाला है। समाज को जातियों, धर्मो में बांटने की राजनीति यही लोग करते हैं।

वहीं, कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने कहा, बीजेपी पहले तय कर ले कि हनुमान जी की जाति क्या है? हमें तो सिर्फ इतना पता है कि हनुमान जी सभी के इष्ट देवता हैं। वह पवनसुत हनुमान हैं और वह हमेशा से हम सभी के इष्ट थे और रहेंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में राजस्थान के अलवर जिले के मालाखेड़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भगवान हनुमान को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित करार दिया था। इसके बाद से ही भगवान हनुमान की जाति को लेकर तो हाल में खूब सियासी बयानबाजी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here