उत्तराखंड: पत्रकारों से दुर्व्यवहार करने पर बीजेपी ने पार्टी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को तीन महीने के लिए किया निलंबित

0

उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को अनुशासनहीनता के आरोप में तीन महीने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है। चैंपियन पर यह कार्रवाई पत्रकारों से अभद्रता के चलते हुई है। चैंपियन का निलंबन शनिवार रात भाजपा की अनुशासन समिति द्वारा तैयार की गई प्रारंभिक रिपोर्ट के बाद आया, जिसमें उन्हें घोर अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया।

उत्तराखंड

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि चैंपियन ने एक निजी न्यूज चैनल के रिपोर्टर को दिल्ली स्थित उत्तराखंड भवन में बुलाकर धमकाया था। इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी को जमकर फजीहत का सामना करना पड़ा। रिपोर्टर के मुताबिक बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने उसे धमकी दी थी कि यदि उनके खिलाफ खबर चलाई तो वह उसे गोली मार देंगे

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी पर कार्रवाई के लिए दबाव बनाया जा रहा था। अब पार्टी ने इस पर कार्रवाई की है।प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने बाद में चैंपियन को निलंबित कर दिया।

वह सार्वजनिक रूप से झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल का मजाक बनाने के लिए भी चर्चा में थे। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में चैंपियन हरिद्वार सीट से अपनी पत्नी को टिकट दिलाना चाहते थे। उन्होंने वहां से तब के सांसद और अब मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को ‘प्रवासी पक्षी’ बताया था।

वह उन नौ कांग्रेस विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने 2016 में हरीश रावत के खिलाफ बगावत की थी और भाजपा में शामिल हुए थे। बाद में, विधानसभा के अध्यक्ष ने सभी नौ विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here