बीजेपी विधायक का विवादित बयान, बोले- अगर मैं गृहमंत्री होता तो देश के बुद्धिजीवियों को गोली मरवा देता

0

कर्नाटक के विजयपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के विधायक बसानगौड़ा पाटिल यतनाल देश के बुद्धिजीवियों को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर वह देश के गृहमंत्री होते तो ‘बुद्धिजीवियों’ को गोली मारने का आदेश दे देते। उन्होंने ‘उदारवादियों’ और बुद्धजीवियों को ‘राष्ट्रद्रोही’ भी करार दिया है।

बीजेपी

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक गुरुवार (26 जुलाई) को बीजेपी विधायक बसानगौड़ा पाटिल यतनाल ने कहा कि ‘बुद्धीजीवी इस देश में रहते हैं, यहां की सारी सुविधाओं का इस्तेमाल करते हैं, जिसके लिए हम लोग टैक्स भरते हैं। इसके बाद वे भारतीय सेना के खिलाफ नारेबाजी करते हैं। हमारे देश को इन बुद्धिजीवीयों और धर्मनिरपेक्ष लोगों से ज्यादा खतरा है। अगर मैं गृहमंत्री होता तो इन्हें गोली मारने का आदेश जारी कर देता।’

ख़बरों के मुताबिक, बीजेपी विधायक बसानगौड़ा पाटिल यतनाल ने यह बात गुरुवार(26 जुलाई) को कारगिल विजय दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहीं।

बता दें कि बीजेपी विधायक बसनागौदा पाटिल यतनाल इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। पिछले दिनों एक कार्यक्रम में विवादित बयान देते हुए बसनागौदा पाटिल यतनाल ने पार्षदों से कहा था कि मुस्लिमों के लिए काम न करें, सिर्फ हिंदुओं के लिए काम करें, क्योंकि हिंदुओं ने ही मुझे वोट दिया है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पाटिल दो बार बीजेपी विधायक, बीजपुर से एक बार सांसद और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वह केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। साल 2010 में उन्होंने बीजेपी छोड़ दी और जनता दल सेक्युलर में शामिल हो गये। एक साल बाद उन्होंने जेडीएस से भी नाता तोड़ लिया और निर्दलीय विधायक बन गये। साल 2013 में उन्होंने फिर से बीजेपी में वापसी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here