केजरीवाल पर 2 करोड़ कैश लेने के आरोप: BJP और कांग्रेस ने निष्पक्ष जांच के लिए मांगा इस्तीफा

0

दिल्ली सरकार में मंत्री पद से हटाए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि 5 मई को मेरे सामने ही सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये नगद में दिए। कपिल ने कहा कि मेरे पूछने पर कहा गया कि राजनीति में यह सब होता रहता है। केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद अब सभी दलों से प्रतिक्रिया आ रही है।भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और कांग्रेस ने केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फेंस कर केजरीवाल का इस्तीफा मांगते हुए कहा कि दिल्ली के लिए आज काला दिन है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। तिवारी ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल ने लालू को भी पीछे छोड़ दिया है। उन्हें अब मुख्यमंत्री के पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है।

वहीं, बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि कैबिनेट मंत्री ही जब ऐसे बात कर रहा है तो यह साफ है कि जो लोग भ्रष्टाचार को मिटाने की बात कर रहे थे अब वह खुद आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। गुप्ता ने कहा कि जब हमने पूछा कि 11 महीनों तक टैंकर घोटाले की फाइल क्यों दबाकर रखी गई तब मुख्यमंत्री का कहना था कि हम भ्रष्टाचार के एक बड़े मामले का खुलासा करना चाहते थे।

बीजेपी के साथ ही कांग्रेस ने भी केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है। कांग्रेस के ‌द‌िल्ली अध्यक्ष अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पार्टी केजरीवाल के ख‌िलाफ 5 द‌िन का स‌िग्नेचर कैंपेन चलाएगी। इसमें 5 द‌िन में 10 लाख स‌‌िग्नेचर लेकर केजरीवाल को राइट टू रीकॉल की बात याद द‌िलाई जाएगी और मामले की जांच होने तक उन्हें इस्तीफा देने के ल‌िए भी कहा जाएगा।

माकन ने कहा कि ये गंभीर आरोप है। इससे पहले शुंगलू कमेटी ने भी ये आरोप लगाए हैं, लेकिन न सीबीआई ने भारत सरकार ने इस मुद्दे पर केजरीवाल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। केजरीवाल के ऊपर उसी ने आरोप लगाए हैं जिसने उन्हें मंत्री बनाया, इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। साथ ही कांग्रेस के अन्य नेता शकील अहमद ने कहा कि केजरीवाल को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए, ताकि कानून अपना काम कर सके। उनके पद पर रहते हुए निष्पक्ष जांच संभव नहीं है।

बता दें कि सत्येंद्र जैन द्वारा केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये दिए जाने के अलावा मिश्रा ने एक और सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि सतेंद्र जैन ने उन्हें खुद बताया कि उन्होंने केजरीवाल जी के एक सगे रिश्तेदार को जमीन दिलवाने के लिए 50 करोड़ की डील कराई। कपिल ने कहा कि पहले उन्हें लगता था कि केजरीवाल ईमानदार हैं, लेकिन इस पैसे के बारे में पूछने पर उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी।

मिश्रा ने केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल जी के जानकारी में सभी घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सतेंद्र जैन के बारे में कई ऐसी जानकारियां हैं, जो सबको पता है। मिश्रा ने कहा कि मेरा प्राण भी जाए तो चुप नहीं रहूंगा।

मिश्रा ने कहा कि आज भी आंदोलन की शुरुआत हो रही है, उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मेरी पार्टी है, हमेशा इसी पार्टी में रहूंगा। ना ही मैं पार्टी छोड़ूंगा और ना ही मुझे पार्टी से कोई निकाल सकता है। मिश्रा ने कहा कि मैं इकलौता मंत्री हूं जिस पर भ्रष्‍टाचार का कोई आरोप नहीं है। मेरे खिलाफ कोई सीबीआई जांच नहीं हुई। किसी बेटी रिश्तेदार को पद नही दिया। पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित का भ्रष्‍टाचार खोला’।

उन्‍होंने कहा कि ‘ये मेरी पार्टी है। 2004 से आंदोलन से जुड़ा रहा हूं। कहीं नही जाएंगे। यहीं रहकर सफाई करेंगे। झाड़ू चलाएंगे.. कूड़ा हटाएंगे’। उन्होंने कहा कि यह मेरी पार्टी है। हमने लाठी डंडे खाएं हैं, तब यह पार्टी बनी है। मैं पार्टी छोड़ कर कभी नहीं जाऊंगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here