मंत्री पद से हटाए जाने के बाद कपिल मिश्रा आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

0

दिल्ली नगर निगम(MCD) चुनाव में हार के बाद आम आदमी पार्टी(AAP) में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। पार्टी में कुमार विश्वास बनाम अरविंद केजरीवाल की लड़ाई ने शनिवार(6 मई) को नया मोड़ ले लिया। विश्वास के करीबी माने जा रहे मंत्री कपिल मिश्रा को पद से हटा दिया गया है।मिश्रा की जगह कैलाश गहलोत को जल संसाधन मंत्री बनाया गया है, जबकि सीमापुरी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम को भी मंत्री पद दिया गया है। कैलाश गहलोत नजफगढ़ से पार्टी के विधायक हैं। वहीं, राजेंद्र पाल गौतम को दलित चेहरे के तौर पर कैबिनेट में शामिल किया गया है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कपिल मिश्रा को हटाए जाने पर कहा कि लोगों के पानी के बिल अधिक आ रहे थे। कपिल मिश्रा ने काफी प्रयास किए, लेकिन जल प्रबंधन सही नहीं हो पा रहा था। इसके कारण यह बदलाव किया गया है। वहीं, मंत्री पद से हटाए जाने के बाद AAP नेता कपिल मिश्रा आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

उनका दावा है कि वह टैंकर घोटाले से जुड़े बड़े नामों का खुलासा करेंगे। आज 11:30 बजे वह राजघाट में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। उन्होंने कहा कि जो बातें अरविंद केजरीवाल जी को बताई थीं, कल सुबह सारे देश को बताऊंगा।’

बता दें कि कुमार विश्वास के रूठने और मनाने के इस सियासी ड्रामे में दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा हमेशा साथ दिख रहे थे। कपिल ने कौशांबी में यहां तक बयान दे दिया था की विधायक अमानतुल्लाह खान को पार्टी से हटा दिया जाएगा। लेकिन विवाद शांत होने के दो दिन के भीतर ही अमानतुल्लाह को विधानसभा की छह समितियों में स्थान दिया है। वहीं, दागी मंत्री संदीप कुमार की भी समितियों में वापसी हुई है। मगर विश्वास के करीबियों को समितियों में स्थान नहीं मिला है।

कपिल का पलटवार

दिल्‍ली सरकार में मंत्री के पद से हटाए जाने के तुरंत बाद मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि कि मैं इकलौता मंत्री हूं जिस पर भ्रष्‍टाचार का कोई आरोप नहीं है। मेरे खिलाफ कोई सीबीआई जांच नहीं हुई। किसी बेटी रिश्तेदार को पद नही दिया। पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित का भ्रष्‍टाचार खोला’।

उन्‍होंने अगला ट्वीट किया, ‘ये मेरी पार्टी है। 2004 से आंदोलन से जुड़ा रहा हूं। कहीं नही जाएंगे। यहीं रहकर सफाई करेंगे। झाड़ू चलाएंगे.. कूड़ा हटाएंगे’।

इससे पहले मंत्री के पद से हटाए जाने से पहले शनिवार को कपिल मिश्रा एसीबी पहुंचे और टैंकर घोटाला मामले में अपनी शिकायत दर्ज कराई। इस शिकायत में मिश्रा ने मामले में तेजी से कार्यवाही करने की मांग की है। इसमें उन्होंने टैंकर घोटाले के मामले में एक बड़ा खुलासा करने का दावा किया है।

इससे पूर्व कपिल मिश्रा ने दाेे ट्वीट कर रविवार को बहुत बड़ा खुलासा करने का दावा किया था और कहा कि “भ्रष्टाचार के खिलाफ खुली जंग कल सुबह। मैंने आज दिन में अरविंद केजरीवाल जी को भ्रष्टाचार से संबंधित कुछ अत्यंत महत्वपूर्ण तथ्य दिए हैं। कल खुलासा होगा।”

कुमार विश्वास का निशाना

इसके बाद AAP के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने भी एक ट्वीट करके फिर पार्टी के मुखिया और सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। कुमार विश्‍वास ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्‍होंने स्‍पष्‍ट संकेत दिए कि पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। शाम 6:27 बजे कुमार ने एक ट्वीट किया, ‘अगर तू दोस्त है तो ये खंजर क्यूं है, अगर दुश्मन है तो आखिर मेरा सर क्यूं नहीं।’

इसके अलावा 8:41 पर दूसरे ट्वीट में विश्वास ने कहा कि “देश और कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाता हूं कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ अंदर और बाहर आवाज़ उठाना जारी रखेंगे, परिणाम चाहे कुछ भी हो! भारतमाता की जय।

जब कि रात 11:22 बजे विश्वास ने लिखा ‘एक आंदोलन और सही। न थके हैं न डरे हैं, सत्ता के किसी घड़े का बूंद भर जल भी नहीं चखा है। इसलिए अभी तक जंतर-मंतर की आग बाकी है। साथियों आश्वस्त रहो।’

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/860915084159102976

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here