“BJP न्यूजीलैंड टीम के संपर्क में है, वे इस्तीफा देकर टीम इंडिया में शामिल होने के लिए सहमत हो गए हैं”, बिशन सिंह बेदी का मजाकिया ट्वीट वायरल

0

मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में जगह बना ली है। इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को दूसरे सेमीफाइनल में मात देकर आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में उसका सामना लॉर्ड्स मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ होगा। यह फाइनल 14 जुलाई यानी रविवार को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा और इसी दिन क्रिकेट की दुनिया को एक नया विश्व चैम्पियन मिलेगा।

एक कार्यक्रम के दौरान बिशन सिंह बेदी का पैर छूकर आशीर्वाद लेते विराट कोहली (फोटो- PTI)

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हारी टीम इंडिया विश्वकप से जब बाहर हुई तो मायूसी इंग्लैंड से लेकर भारत तक छा गई। इंडिया के विश्व कप जीतने का सपना टूटने पर क्रिकेटर्स और भारतीय फैंस के चेहरों पर उदासी नजर आई। ये निराशा सोशल मीडिया के टॉप ट्रेंड्स में भी देखने को मिली।

इस बीच इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का एक मजाकिया ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। बेदी ने अपने ट्वीट में केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर एक मजेदार चुटकी ली है। गेंदबाजी के दिग्गज बिशन सिंह बेदी ने ट्वीट कर लिखा है, इस बीच भाजपा न्यूजीलैंड टीम के संपर्क में है…जिन्होंने कथित तौर पर इस्तीफा देने और टीम इंडिया में शामिल होने के लिए सहमति व्यक्त कर दी है…फिर लॉर्ड्स में फाइनल में कौन खेलेगा…!!!!

बिशन सिंह बेदी के इस मजाकिया ट्वीट पर लोग जमकर मजे ले रहे हैं। एक यूजर ने तंज कसते हुए बेदी से पूछा कि कर्नाटक और गोवा का रेट तो 100 करोड़ रुपये पर विधायक बता रहे हैं। न्यूजीलैंड का रेट क्या है? एक अन्य यूजर ने लिखा है कि भाजपा आईसीसी के भी संपर्क में है। फाइनल के नियम जहां भारत के (भाजपा के) खिलाड़ी बदल कर खेल रहे होंगे। बल्लेबाजों की संख्या पर बल्लेबाजी करने और ओवरों की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा, जब तक लक्ष्य का पीछा नहीं किया जाता।

बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें अभी तक एक बार भी वनडे विश्व कप नहीं जीत सकी हैं। इंग्लैंड ने इससे पहले तीन बार फाइनल में कदम रखा था लेकिन जीत नहीं मिली थी। वहीं, न्यूजीलैंड 2015 में आस्ट्रेलिया से फाइनल में मात खा गई थी, लेकिन अब दोनों टीमों के पास पहली बार विश्व विजेता बनने का मौका है। विश्व क्रिकेट में 23 साल बाद ऐसा होगा जब विश्व कप कोई ऐसी टीम नहीं जीतेगी जो पहले जीत चुकी है।

1996 में श्रीलंका ने पहली बार विश्व कप जीता था। तब से लेकर 2015 तक कोई नया विश्व विजेता नहीं बना और वही टीमें विश्व कप जीतती आईं जो पहले जीत चुकी थीं, लेकिन इस बार वो इतिहास भी बदलेगा और 23 साल बाद ऐसा होगा कि विश्व कप की ट्रॉफी उस टीम के पास नहीं जाएगी जो पहले से जीत चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here