महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन पर BCCI देगा सभी खिलाडियों को 50 लाख का ईनाम

0

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में अपने जोरदार प्रदर्शन से पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। टीम के इस शानदार प्रदर्शन की तारीफों के साथ ही उन पर इनामों की बारिस भी शुरू हो गई है। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंग्लैंड मे खेले जा रहे महिला विश्वकप के फाइनल में जगह बनाने वाली टीम इंडिया के लिए इनाम की घोषणा की है।

महिला क्रिकेट टीम
फोटो- Cricket Country

समाचार एंजेसी ANI के मुताबिक, बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल से पहले टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के लिए प्रत्येक खिलाड़ी को 50 लाख रुपये देने की घोषणा की है। इतना ही नहीं खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को भी 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

बता दें कि, भारतीय टीम ने गुरूवार को सेमीफाइनल में छह बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को मात देकर दूसरी बार वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बनाई है।

हरमनप्रीत कौर ने अपने तूफानी तेवरों का गुरुवार(20 जुलाई) को बेजोड़ नमूना पेश करके नाबाद शतक जमाया, जिससे भारत ने मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया। हरमनप्रीत ने भारतीय महिला वनडे की संभवत: सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।

मनप्रीत कौर के शानदार प्रदर्शन के बाद पूरे देश में महिला टीम की तारीफ हो रही है। सेमीफाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने 115 गेंदों में 20 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 171 रन की पारी खेली थी।

वहीं कप्तान मितली राज ने पूरे टूर्नामेंट में 3 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है। गौरतलब है कि, मिताली राज के नेतृत्व में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला वर्ल्ड कप में अब तक अपने 8 मैचों में से 6 में जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

महिला विश्व कप के पिछले संस्करण में भारतीय टीम सातवें स्थान पर रही थी, लेकिन इस बार इतिहास ने अपने आप को दोहराया और साल 2005 की तरह भारतीय महिलाओं ने विश्व कप के फाइनल में कदम रख दिया है। अब 23 जुलाई को उसका सामना मेजबान इंग्लैंड से ‘क्रिकेट का मक्का’ कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here