पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर के इस बयान को युद्ध के लिए तैयार भारतीय न्यूज़ चैनलों को जरुर पढ़ना चाहिए

0

जब चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें पिछले महिने(18 जून) को आमने-सामने आई थी तो, टाइम्स नाउ, रिपब्लिक और ज़ी न्यूज़ जैसे चैनलों ने क्रिकेट मैच खेलने के खिलाफ एक अभियान चलाया था। गौरतलब है कि, पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक की टीम ने 338 रन बनाए थे और जबाव में भारतीय टीम महज 30 ओवर ही खेल सकी और पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हरा दिया था।

पाकिस्तानी
photo instagram- Kainat Imtiaz and Jhulan Goswami

लेकिन फिर भी कुछ टीवी चैनलों और सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे अपने तरिके से अलग-अलग तरह से पेश किया था। वहीं जब रविवार(2 जून) को जब महिला विश्व कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 95 रनों से हरा दिया तो वहीं कुछ न्यूज़ चैनलों ने इसे बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया। वहीं कुछ न्यूज़ चैनलों ने कहा कि, इस महिला विश्व कप टीम इंडिया ने पाकिस्पातान को हरा कर चैंपियंस ट्रॉफी का बदला लिया है।

इतना ही नहीं जब महिला विश्व कप में टीम इंडिया ने मैच जीता तो हर भारत-पाकिस्तान मैच के बाद की ही तरह सोशल मीडिया में फिर से दोनों देशों के फैंस के बीच तनाव बढ़ गया। लेकिन, फैंस से इतर मैदान पर खिलाड़ियों ने एक दूसरे साथ भाई चारे का रिश्ता निभाया और इसी संबंध मे पाकिस्तान की क्रिकेटर कायनात इम्तियाज ने अपना कदम बढ़ाया।

कायनात इस दौरान टीम इंडिया की गेंदबाज झूलन गोस्वामी से मिलीं और उनसे मिलकर बहुत खुश हुईं। कायनात ने झूलन के साथ वाला फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया और बताया कि झूलन उनकी आदर्श हैं। कायनात इम्तियाज ने लिखा कि “मेरे लिए यह एक गर्व का क्षण है, जैसा कि 2017 में 12 साल के बाद अब मैं इस एकदिवसीय विश्व कप खेल रही हूं और मेरे प्रेरणाओं में से एक और अधिक प्रेरित हूं।” उनके कारण ही उन्होंने तेंज गेंदबाजी करना शुरू की, कायनात ने इस फोटो को एक भावुक मैसेज के साथ पोस्ट किया है।

साथ ही कायनात ने लिखा कि कैसे उन्होंने साल 2005 में पाकिस्तान में हुए एशिया कप में झूलन को गेंदबाजी करते हुए देखा था। उस समय कायनात 13 साल की थीं, और टूर्नामेंट के दौरान बॉल गर्ल थीं। झूलन को तेज गेंदबाजी करते देख उन्हें क्रिकेट खेलने की प्रेरणा मिली। झूलन भी साल 1997 के विश्व कप में बॉल गर्ल थीं।

बता दें कि, पाकिस्तान की क्रिकेटर कायनात इम्तियाज द्वारा शेयर की गई ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसी पोस्ट के साथ कुछ सोशल मीडिया यूजर्स अपनी अलग-अलग तरीके से प्रतिक्रिया भी दे रहें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here