सचिवालय के भीतर सीएम अरविंद केजरीवाल पर अज्ञात शख्स ने फेंका मिर्ची पाउडर, हिरासत में लिया गया आरोपी

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार (19 नवंबर) को दिल्ली सचिवालय के भीतर अपने चेंबर से बाहर निकलते हुए सीएम केजरीवाल पर एक अज्ञात शख्स ने मिर्ची पाउडर से भरा हुआ पैकेट फेंक दिया, जो उनकी आंखों में भी गिरा। घटना के तुरंत बाद ही सुरक्षाकर्मियों ने मिर्च पाउडर फेंकने वाले को हिरासत में लिया। शख्स को हिरासत में लेकर सुरक्षाकर्मी उससे पूछताछ कर रहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंकने वाले आरोपी का नाम अनिल शर्मा है और वह दिल्ली के नारायणा इलाके का रहने वाला है।

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 2 बजकर 10 मिनट पर जिस वक्त केजरीवाल लंच करने जा रहे थे, तभी शख्स ने उनकी आंखों में मिर्च डाल दी। बताया जा रहा है कि इस घटना को लेकर कुछ ही देर में सीएम केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। वही, इस घटना के बाद आम आदमी पार्टी (आप) बीजेपी पर हमलावर हो गई है और दिल्ली पुलिस पर भी कई सवाल उठा रहें है।

इस घटना के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अगर सचिवालय में सीएम अरविंद केजरीवाल भी सुरक्षित नहीं है तो दिल्ली पुलिस किसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेगी। बेहद ही निंदनीय और शर्मनाक है। आखिर किस बात की बौखलाहट या डर है जो इस तरह के हमले करवाए जा रहे हैं। हाई सिक्योरिटी ज़ोन में इस तरह की घटनाएं? आखिर किसके इशारे पर?”

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा, “चुने हुए मुख्यमंत्री पर सचिवालय के अंदर दिल्ली में मिर्ची पाउडर से हमला जब की कानून व्यवस्था की दिल्ली में पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी की की है। प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। ये मिर्च पाउडर न होकर गोली भी हो सकती थी। 2019 में होने वाली हार की बौखलाहट है?”

इस घटना के बाद आप नेता ने ट्वीट कर लिखा, “कितने आश्चर्य की बात है कि एक अज्ञात व्यक्ति मिर्ची पाउडर लेकर सचिवालय के थ्री लेयर सिक्योरिटी को पार करके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चेंबर तक पहुंच जाता है.. प्रश्न यह उठता है कि दिल्ली पुलिस की यह 3 लेयर सिक्योरिटी क्या कर रह रही थी? दिल्ली पुलिस शर्म करो…”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here