J&K: अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी श्रीनगर में गिरफ्तार

0

जम्मू-कश्मीर की अलगाववादी नेता और महिला अलगाववादी संगठन दुख्तराने मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी को श्रीनगर में बुधवार(26 अप्रैल) देर रात को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, फिलहाल अंद्राबी की गिरफ्तारी की मुख्य वजह का पता नहीं चल सका है। लेकिन, माना जा रहा है कि कश्मीर घाटी में बीते दिनों छात्राओं के पथराव पर उतरने के पीछे उनका हाथ हो सकता है।Asiya Andrabi

Also Read:  JNU छात्रसंघ चुनाव: परिणाम आने से पहले ही BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ABVP को बता दिया था विजेता

जबकि कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, यह गिरफ्तारी पुलिस सेफ्टी एक्ट के तहत की गई है। बता दें कि आसिया अंद्राबी दुख्तराने मिल्लत नाम की महिलाओं की एक संस्था चलाती हैं। आसिया पर आरोप है कि कश्मीर घाटी में पथराव की घटनाओं के दौरान महिलाओं को भी पत्थरबाजी के लिए प्रेरित करती हैं।

Also Read:  मोदी सरकार ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया लेकिन किसानों को भूल गए : राहुल गांधी

आसिया अंद्राबी पर कश्मीर में पाकिस्तान के साथ मिलकर काम करने के भी आरोप लगते रहे हैं। वहीं, आसिया ने 14 अगस्‍त 2015 को कथित तौर पर पाकिस्‍तान के स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर लाहौर में हुई रैली को फोन के जरिए संबोधित किया था।

इस बीच जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के पंजगाम में सेना के कैंप पर गुरुवार(27 अप्रैल) को एक बार फिर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में कैप्टन समेत सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, पांच जवानों के घायल होने की खबर है। इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकी भी मार गिराए गए हैं।

Also Read:  यूपी चुनाव के मद्देनज़र अखिलेश यादव ने 6 घंटे में किया 5500 परियोजनाओं का शिलान्यास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here