वित्त मंत्री अरुण जेटली के मंत्रालय ने बनाया खुद अपना मजाक, ट्वीटर पर जमकर उड़ाई गई हंसी

0

अपनी संदिग्ध आर्थिक नीतियों के लिए लगातार प्रतिद्वंद्वी पार्टियों, विपक्ष और भाजपा के भीतर से भी केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। इस बार उनकी हंसी का कारण बना शुक्रवार को उनके मंत्रालय द्वारा किया गया एक ट्वीट जो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया।

इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स इस निष्कर्ष का संकेत देने लगे कि जब उनका मंत्रालय एक ट्वीट से निपटने में असमर्थ है, तो वह अकेले देश की अर्थव्यवस्था का प्रबंधन करने के लिए कितने सक्षम है?

न्यूज 18 ने एक समाचार प्रकाशित किया जिसमें बताया गया था कि किस प्रकार से चोरी-चुपके एक व्यक्ति को पटाखें बेचते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि इस खबर का वित्त मंत्रालय से कोई संबंध नहीं था, फिर भी मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस खबर को लेकर ऐसे शब्दों में प्रतिक्रिया दी गई जिसे समझा ही नहीं जा सकता था।

इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने सवाल उठाते हुए मंत्रालय का मजाक बनाना शुरू कर दिया कि जब वह मंत्रालय अपने सोशल मीडिया प्रबंधन को सम्भालने में भी असमर्थत है तो फिर देश की आर्थिक नीतियों को कैसे सम्भालेगें।

कुछ महीनों पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ भी ऐसी ही घटना सामने आई थी जब वह लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए बहुत कुछ कर रहे थे। ट्रम्प की उस आकस्मिक पोस्ट के ट्वीट दुनिया भर में वायरल हो गए थे। ट्रम्प की तरह, अब भारत के वित्त मंत्रालय के ट्विटर संचालन ने भी गलती को ठीक नहीं किया, जबकि एक घंटे से भी अधिक समय तक सैकड़ों सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें इस बारें में अवगत् कराया।

https://twitter.com/The_Indian_Goy/status/921325096001662976

यह ट्वीट शुक्रवार को 15.08 पर पोस्ट किया गया था, लेकिन यह अभी भी वित्त मंत्रालय के आधिकारिक पृष्ठ पर 16.34 तक इस रिपोर्ट को लिखने के समय तक दिखाई देता रहा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here