अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के समर्थन में हमेशा खड़े दिखाई देने वाले मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने बुधवार (31 अक्टूबर) को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। आपको बात दें कि मोदी सरकार ने अनुपम खेर को गजेंद्र चौहान की जगह FTII का चैयरमैन बनाया था।

अनुपम खेर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनुपम खेर ने इंटरनैशनल टीवी शो को लेकर अपनी प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए FTII के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया है। खेर को पिछले साल FTII का चेयरमैन बनाया गया था, जिसका जबरदस्त विरोध हुआ था।

अनुपम की नियुक्ति के दिन ही छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। स्टूडेंट्स का कहना था ये ‘हितों में टकराव’ का मामला है। इसकी वजह ये है कि अनुपम मुंबई में खुद की एक ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट चलाते हैं। आपको बता दें कि अनुपम खेर मुंबई में ‘एक्टर प्रीपेयर्स’ नाम से एक एक्टिंग स्कूल चालते हैं जहां फिल्म और एंटरटेनमेंट से जुड़ी कोर्सेज को लेकर बच्चों को ट्रेनिंग दी जाती है।

इससे पहले अनुपम खेर सीबीएफसी और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, वह पद्मश्री (2004) और पद्म भूषण (2016) से सम्मानित हैं। अनुपम खेर खुद इस संस्थान से पढ़े है। अनुपम खेर अब तक 500 से अधिक फिल्मों और थियेटर में काम कर चुके हैं। वह बेंड इट लाइक बेकहम, लस्ट, कॉशन और सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में काम कर चुके हैं।

खेर से पहले FTII अध्यक्ष के तौर पर गजेंद्र चौहान का कार्यकाल पिछले साल मार्च में समाप्त हो गया था। गजेंद्र को 2015 में FTII का चेयरमैन बनाया गया था, जिसका जबरदस्त विरोध हुआ था। 139 दिनों तक छात्रों ने हड़ताल की थी, जिनमें से कुछ ने अनशन भी किया था।

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here