BJP समर्थक अनुपम खेर चुने गए FTII के नए अध्यक्ष, गजेंद्र चौहान की लेंगे जगह

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के समर्थन में हमेशा खड़े दिखाई देने वाले अभिनेता अनुपम खेर को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (FTII) का नया चेयरमैन बनाया गया है। गजेंद्र चौहान की जगह अनुपम खेर को चेयरमैन बनाया गया है।

FTII

FTII अध्यक्ष के तौर पर गजेंद्र चौहान का कार्यकाल इस साल मार्च में समाप्त हो गया था। गजेंद्र को 2015 में FTII का चेयरमैन बनाया गया था, जिसका जबरदस्त विरोध हुआ था। 139 दिनों तक छात्रों ने हड़ताल की थी, जिनमें से कुछ ने अनशन भी किया था।

छात्रों ने उस समय पुणे से लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर तक विरोध प्रदर्शन किया था लेकिन सरकार ने अपना फैसला वापस नहीं लिया था। इतना ही नहीं फिल्म जगत के लोगों ने भी गजेंद्र की योग्यता को लेकर सवाल उठाया था।

इससे पहले अनुपम खेर सीबीएफसी और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, वह पद्मश्री (2004) और पद्म भूषण (2016) से सम्मानित हैं। अनुपम खेर खुद इस संस्थान से पढ़े है।

बता दें कि, अनुपम खेर अब तक 500 से अधिक फिल्मों और थियेटर में काम कर चुके हैं। वह बेंड इट लाइक बेकहम, लस्ट, कॉशन और सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में काम कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here