गुजरात: विजय रूपानी सरकार में अहम मंत्रालय ना मिलने से एक और मंत्री नाराज

0

गुजरात में बीजेपी सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है। अभी कुछ दिनों पहले ही मनचाहा विभाग न मिलने से ‘खफा’ चल रहे गुजरात के नवनिर्वाचित उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तो मना लिया लेकिन अब एक और मंत्री की नाराजगी सामने आई है।

गुजरात
फाइल फोटो- मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, बीजेपी के कद्दावर नेता और राज्य मंत्री पुरूषोत्तम सोलंकी राज्य मंत्री बनाए जाने से नाराज हैं। उनका कहना है कि पहली बार जीते हुए लोगों ने कैबिनेट मंत्री बनाया गया है तो मुझे क्यों नहीं? बता दें कि, सोलंकी पांच बार से विधायक हैं और कोली समाज के नेता हैं।

सोलंकी की नाराजगी का आलम ये है कि उन्होंने इशारों इशारों में बीजेपी को ही धमकी दे डाली है। उन्होंने कहा कि 2019 में कोली समाज दिखा देगा कि उसकी ताकत क्या है और वो किसके साथ है।

नवभारत टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, सोलंकी ने सवाल उठाया है कि जब पाटीदार नेता नितिन पटेल से पूछकर विभाग मिलता है तो फिर उन्हें क्यों नहीं? सोलंकी बड़े जनाधार वाले नेता हैं और उनकी नाराजगी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के लिए चिंता का विषय साबित हो सकती है।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, सोलंकी की नाराजगी दूर करने और उनके तेवरों को देखते हुए विजय रूपाणी सरकार के एक कद्दावर मंत्री भूपेन्द्र चुडास्मा उन्हें मनाने पहुंचे, लेकिन अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है।

भूपेंद्र चूड़ास्मा ने कहा कि काली समाज अगर बीजेपी के साथ है तो इसका कारण सिर्फ पुरूषोत्तम सोलंकी ही है। वो नाराज नहीं हैं लेकिन हम उन्हें मना लेंगे, इस पर सोलंकी ने कहा कि वो नाराज नहीं है लेकिन कोली समाज नाराज है।

गौरतलब है कि, इसके पहले पाटीदार नेता और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल वित्त, शहरी विकास और पेट्रोकेमिकल विभाग छिन जाने से नाराज चल रहे थे। आखिरकार पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हस्तक्षेप किया और उनको वित्त विभाग देकर मना लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here