शाहीन बाग के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के पार्टी में शामिल होने पर दिल्ली BJP में नाराजगी

0

दिल्ली भाजपा इकाई के एक धड़े के नेताओं ने शाहीन बाग के अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ सदस्यों के पार्टी में शामिल होने पर ‘नाराजगी’ जाहिर की है। दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता इन लोगों को पार्टी में शामिल कराने वाले पार्टी कार्यालय में रविवार को हुए कार्यक्रम में मौजूद थे। वह इस पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। बता दें कि, इस साल की शुरुआत में शाहीन बाग शहर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों का केंद्र था।

शाहीन बाग

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली भाजपा के एक शीर्ष नेता ने कहा, ‘‘इन लोगों के शामिल होने से पार्टी को असहज स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, न केवल इसलिए कि यह क्षेत्र सीएए विरोधी प्रदर्शनों का गढ़ था बल्कि इसे उत्तर पश्चिमी दिल्ली में फरवरी में हुए दंगों से भी जोड़ा जाता है।’’ एक अन्य नेता ने दावा किया कि पार्टी में इन लोगों को शामिल करने का फैसला केंद्रीय नेतृत्व को भी पसंद नहीं आया।

उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली भाजपा के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों को राष्ट्रीय नेतृत्व ने बुलाया और आगे से ऐसी भारी राजनीतिक भूल नहीं करने के संबंध में आगाह किया। वे इस बात से नाराज थे कि इस तरह के संवेदनशील मुद्दे को उनके संज्ञान में पहले क्यों नहीं लाया गया।’’

दिल्ली भाजपा की नेता निगत अब्बास की इन लोगों को पार्टी में शामिल कराने में भूमिका थीं। उन्होंने कहा कि उन्हें राज्य के वरिष्ठ नेताओं या राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि केंद्रीय नेतृत्व ने इस मामले पर नाराजगी व्यक्त की है। जिन लोगों ने मुझे फोन किया, उन्होंने मुझे इसके लिए बधाई दी।”

अब्बास ने कहा कि भाजपा में शामिल होने वाले कुछ लोगों ने शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में हिस्सा लिया था, जबकि कुछ ने नागरिकता कानून का विरोध किया था लेकिन कार्यक्रम में भाग नहीं लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here