‘दिखाओ चप्पल, फेंको पत्थर, ये तो शौक है पुराना आपका’, देवेंद्र फड़नवीस की पत्नी अमृता ने वीडियो शेयर कर शिवसेना पर साधा निशाना

0

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ अपने ट्वीट को लेकर ट्रोल होने से बेफिक्र पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने मंगलवार को शिवसेना नेतृत्व पर फिर से प्रहार किया।

अमृता फडणवीस
फाइल फोटो

अमृता फडणवीस ने एक वीडियो क्लिप पोस्ट किया है जिसमें दिख रहा है कि कई महिलाएं उनके खिलाफ नारे लगा रही हैं और उनके फोटोग्राफ की जूते-चप्पलों से पिटाई कर रही हैं। क्लिप में कुछ लोग अपने हाथों में भगवा झंडा लिए हुए भी दिख रहे हैं जिससे प्रतीत होता है कि वे सत्तारूढ़ शिवसेना से जुड़े हुए हैं।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर फिर से प्रहार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फडणवीस ने शिवसेना प्रमुख के आधिकारिक हैंडल को टैग करते हुए ट्वीट किया, “लोगों के सिर पर वार कर आप जनता का नेतृत्व नहीं कर रहे हैं, यह हमला है- नेतृत्व नहीं।” उन्होंने आगे लिखा, “दिखाओ चप्पल, फेंको पत्थर, ये तो शौक है पुराना आपका। हम तो वह शख्स हैं कि धूप में भी निखर आएंगे।”

अमृता फडणवीस को 22 दिसंबर के अपने ट्वीट के लिए शिवसेना की नाराजगी झेलनी पड़ी थी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘अपने नाम में ठाकरे लगा लेने भर से कोई ‘ठाकरे’ नहीं हो सकता।’ इस पर पलटवार करते हुए शिवसेना की उप नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने सोमवार को कहा कि ठाकरे अपने नाम को जीवंत बनाए हुए हैं लेकिन अमृता फडणवीस एक पेशेवर बैंकर यह नहीं समझ सकतीं।

शिवसेना के एक पार्षद ने अमृता फडणवीस की तुलना महाराष्ट्र के इतिहास में कुख्यात आनंदीबाई से की थी जिन्होंने अपने 17 वर्षीय भतीजे पेशवा नारायणराव की हत्या का षड्यंत्र रचा था। नारायण राव की मौत के समय उनके पति रघुनाथ राव पेशवाई की दौड़ में आगे थे। विपक्षी भाजपा ने अमृता फडणवीस को ‘ऑनलाइन धमकी’ दिए जाने जैसे मामलों में राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here