मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद की रिहाई पर भड़का अमेरिका, कहा- गिरफ्तार करे पाकिस्तान, मिलनी चाहिए गुनाहों की सजा

0

पाकिस्तान से प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख व मुंबई हमले के गुनहगार आतंकी हाफिज सईद की रिहाई के आदेश पर अमेरिकी विदेश विभाग ने नाखुशी जाहिर करते हुए उसे दोबारा गिरफ्तार करने की मांग की है। अमेरिका ने पाकिस्तान की सरकार से कहा कि वह तुरंत यह सुनिश्चित करे कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हाफिज को जल्द फिर गिरफ्तार कर, उसे उसके गुनाहों की सजा दी जाए।

हाफिज सईद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नौर्ट ने एक बयान में कहा कि ‘पाकिस्तान में हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई को लेकर अमेरिका बहुत चिंतित है। पाकिस्तान सरकार उसके अपराधों के लिए उसे गिरफ्तार करे और आरोपित करे।

गौरतलब है कि, अभी कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान ने जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद को रिहाई दे दी है। इसके साथ ही पाकिस्तान सरकार ने आतंकी हाफिज की मीडिया कवरेज पर बैन लगा दिया है। लाहौर में शुक्रवार को होने वाले हाफिज के संबोधन को कवरेज न देने और रिपोर्टिंग न करने के निर्देश दिए थे।

मुंबई हमले के मास्टर माइंड सईद पर अमेरिका पहले ही एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर चुका है। मगर उसे लाहौर उच्च न्यायालय के एक आदेश पर 10 महीने की नजरबंदी बाद गुरुवार की आधी रात के बाद रिहा कर दिया गया। बता दें कि, हाफिज की रिहाई पर भारत समेत दुनिया के कई मुल्कों ने कड़ा ऐतराज जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here