गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा होने पर अलका लांबा ने किया विरोध प्रदर्शन, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के 9 साल पुराने ट्वीट पर किया पलटवार

0

इंडियन ऑयल ने गैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में भारी-भरकम बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। कंपनियों ने कहा कि, देश की राजधानी दिल्ली में 14 किलो वाले एजपीजी सिलेंडर के दाम में 144.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है और यह बढ़कर 858.50 रुपये हो गया है।

इसी फैसले के खिलाफ अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के नेताओं ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध-प्रदर्शन में सुष्मिता देव और अलका लांबा भी शामिल थी। इस बीच, अलका लांबा ने रसोई गैस की कीमतों में हुई भारी-भरकम वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार पर ट्वीट कर निशाना भी साधा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के 9 साल पुराने ट्वीट को रीट्वीट करते हुए केंद्र पर निशाना साधा है।

दरअसल, साल 2011 में भाजपा नेता स्मृति इरानी एनपीजी के बढ़ते दामों को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। तब LPG की कीमतों में 50 रुपए का इजाफा हुआ था। स्मृति इरानी के इसी ट्वीट को अब रीट्वीट करते हुए अलका लांबा ने लिखा, ”अब एलपीजी गैस की कीमतों में 150 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। तीन गुना शर्मनाक स्मृति ईरानी।” अलका ने इस ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएमो (PMO) और भाजपा को भी टैग किया है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 24 जून 2011 को सरकार द्वारा दिल्ली में एलपीजी गैस की कीमत बढ़ने पर ट्वीट किया था। ईरानी ने अपने ट्वीट में लिखा था, ”एलपीजी 50 रुपये हुआ मंहगा! और ये लोग खुद को आम आदमी की सरकार कहते हैं। शर्म की बात है।”

गौरतलब है कि, इंडियन ऑयल ने गैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में भारी-भरकम बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। दिल्ली में गैर-सब्सिडी इंडेन गैस सिलेंडर का दाम (144.50 रुपये बढ़कर) 858.50 रुपये हो गया है। कोलकाता में (149 रुपए के साथ) 896.00 रुपये हो गया है। मुंबई में गैर-सब्सिडी इंडेन गैस सिलेंडर का दाम (145 रुपये बढ़कर) 829.50 रुपये हो गया है। वहीं, चेन्नई में (147 रुपये बढ़कर) 881 रुपये हो गया है। यह जनवरी 2014 के बाद से रसोई गैस के भाव में हुई सबसे बड़ी वृद्धि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here