राहुल गांधी की मौजूदगी में कीर्ति आजाद आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ, अलका लांबा बोली- बीजेपी ने एक भ्रष्ट नेता को बचाने के लिए अपना एक ईमानदार सांसद खो दिया

0

पूर्व किक्रेटर और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद शुक्रवार यानी आज (15 फरवरी) को राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे। दोपहर 12 बजे वे पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उन्हें कांग्रेस की सदस्यता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में दिलाई जाएगी। कीर्ति आजाद ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी मीडिया को दी।

कांग्रेस

कीर्ति आजाद ने ट्वीट कर लिखा, “मैं आज दिनांक 15 फरवरी के दोपहर 12:00 बजे राहुल गांधी जी के सामने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करूंगा।” उनके इस ट्वीट पर आम आदमी पार्टी (आप) की नेता व चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है।

कीर्ति आजाद के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अलका लांबा ने लिखा, “बीजेपी ने एक भ्रष्ट नेता को बचाने के लिये अपना एक ईमानदार, ज़मीनी, मेहनती सांसद खो दिया। कीर्ति आजाद जी के कांग्रेस में जाने से कांग्रेस को जितनी ताकत मिलेगी, उतनी ही बीजेपी कमज़ोर होगी, बाकी अब समय ही बताएगा। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी में शामिल होने के बाद वे 18 फरवरी को अपने लोकसभा क्षेत्र दरभंगा पहुंचेगे। जहां कीर्ति आजाद अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्तओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी वह दरभंगा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे।

बिहार के दरभंगा से सांसद कीर्ति आजाद को दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में कथित भ्रष्टाचार के मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली पर सार्वजनिक रूप से निशाना साधने के बाद 2015 में उन्हें बीजेपी से निलंबित कर दिया गया था।बता दें कि कीर्ति आजाद लंबे समय से मोदी सरकार नीतियों की भी आलोचना कर रहे हैं।

कीर्ति आजाद के राजनीतिक करियर की शुरुआत 1993 में बीजेपी के विधायक के रूप में दिल्ली की गोल मार्केट विधानसभा सीट से हुई थी। वे 1993 से 1998 तक दिल्ली विधानसभा के सदस्य रहे। इसके बाद वे लोकसभा चुनाव में जीतने के बाद तीन बार बीजेपी की टिकट पर दरभंगा से सांसद बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here