नागरिकता विवाद पर अभिनेता अक्षय कुमार ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘हां… मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है’

0

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में महाराष्ट्र में हुए मतदान के दौरान वोटिंग नहीं करने के बाद नागरिकता को लेकर उठ रहे सवाल पर अभिनेता अक्षय कुमार ने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए एक पोस्ट के जरिए आलोचकों को जवाब दिया है और साथ ही यह स्वीकार भी किया है कि उनके पास कनाडा का पासपोर्ट है। अक्षय ने कहा है कि मैंने कभी इस बात से इनकार नहीं किया है कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है। लेकिन साथ ही यह भी सच है कि मैं पिछले सात सालों से कनाडा नहीं गया हूं। उन्होंने कहा कि मैं भारत में रहकर काम करता हूं और यहीं सारे टैक्स चुकाता हूं।

AFP File PHOTO

अक्षय कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट जारी करते हुए लिखा, ‘मेरी नागरिकता को लेकर रुचि और नकारात्मकता समझ से बाहर है। मैंने कभी इस बात से इनकार नहीं किया है कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है। यह भी सच है कि पिछले 7 सालों से मैं कनाडा नहीं गया हूं। मैं भारत में काम करता हूं और यहीं सारे टैक्स चुकाता हूं।’

नागरिकता विवाद पर जवाब देते हुए उन्होंने आगे लिखा है कि इतने सालों तक मुझे किसी को भी भारत के लिए अपना प्यार साबित करने की जरूरत नहीं पड़ी। लेकिन यह निराशाजनक है कि इसे बेवजह विवाद में घसीटा जा रहा है। यह एक निजी, कानूनी और गैरराजनीतिक मसला है जिसका किसी और से संबंध नहीं है।

बता दें कि अभी हाल ही में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार (29 अप्रैल) को महाराष्ट्र की 17 लोकसभा सीटों पर मतदान किया गया था। मुंबई में मतदान केंद्रों के बाहर उद्योगपतियों और बॉलीवुड सितारों की कतार लगी रही, जहां छह सीटों पर चुनाव हुआ। सुबह से ही मतदान के दौरान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों का उत्साह देखने को मिला। बॉलीवुड के नामी-गिरामी कलाकार अपने-अपने इलाकों के बूथ पर पहुंचकर वोट डाला।

इस लिस्ट में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय, शाहरूख खान, सलमान खान, आमिर खान, किरण राव, रेखा, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर खान, कंगना रनौत, अनुपम खेर, राहुल बोस व गुल पनाग जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने वोट डाला और अन्य लोगों से घरों से बाहर निकलकर मतदान करने का आग्रह किया।

इसके अलावा संजय खान, शंकर महादेवन, अभिनेता से राजनेता बने परेश रावल, रवि किशन, अजय देवगन, काजोल, कैलाश खेर, महेश भट्ट, अहाना कुमरा, सपना मोती भवनानी, पूजा भट्ट, दिव्या दत्ता, जायद खान, सोनाली बेंद्रे, गोल्डी बहल और अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना उन बॉलीवुड हस्तियों में से एक रहे, जिन्होंने मतदान किया।

अक्षय कुमार की तलाश में भटका रहा सोशल मीडिया

हालांकि, सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा अभिनेता अक्षय कुमार को लेकर रहा। देशभक्ति और सामाजिक मुद्दों पर फिल्में करने वाले अक्षय कुमार न तो कहीं दिखाई दिए और न ही वोट डाला। अक्षय कुमार के वोट नहीं देने की बात फैंस को रास नहीं आई और इसके चलते उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। मतदान के दिन सोशल मीडिया यूजर्स उनकी तलाश में पूरे दिन भटकते रहे। ट्विटर पर इस बात को लेकर पूरे दिन चर्चा होती रही कि आखिर बॉलीवुड के सबसे ज्यादा ‘देशभक्त’ अभिनेता अक्षय कुमार ने मतदान क्यों नहीं किया?

वहीं, मुंबई में एक फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान जब एक पत्रकारों ने अक्षय कुमार से वोटिंग नहीं करने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने जवाब देने के बजाय मुस्कुराते हुए वहां से कन्नी काट गए। सवाल से नाराज अक्षय ने ऊपर मन से हंसते हुए रिपोर्टर से कहा कि ‘चलिए…चलिए’ और फिर वह वहां से निकल गए। इसके बाद से सोशल मीडिया पर अक्षय को लेकर तमाम टिप्पणियां की जा रही थीं। बता दें कि अक्षय के पास भारत की नहीं बल्कि कनाडा की नागरिकता होने की खबरें भी हमेशा चर्चा में रही हैं। दरअसल, अक्षय के पास कनाडा की नागरिकता होने के कारण भारत में उन्हें वोट करने का अधिकार नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here