पेट्रोल की आसमान छूती कीमत पर अक्षय कुमार को डिलीट करना पड़ा अपना पुराना ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

0

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमत सातवें आसमान पर पहुंच गई है। कर्नाटक चुनाव से 19 दिन पहले रोज तय होने वाली पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर रोक लगाई थी। अब इसे फिर से शुरू कर दिया गया है। ऐसे में कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम में मंगलवार (22 मई) को भी बढ़ोत्तरी का सिलसिला जारी रहा। दिल्ली एक बार फिर पेट्रोल 30 पैसे जबकि डीजल की कीमतों में 26 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

दिल्ली में मंगलवार को डीजल का दाम 26 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 68 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया। वहीं, पेट्रोल के दाम में भी 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल 76.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल 68.08 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। पेट्रोल और डीजल की सबसे अधिक कीमत मुंबई में है। यहां पर पेट्रोल 84.70 रुपये तथा डीजल 72.48 रुपये प्रति लीटर है, जबकि कोलकाता में डीजल 70.63 रुपये तथा पेट्रोल 79.53 रुपये प्रति लीटर है। वही चेन्नई में डीजल की कीमत 71.87 रुपये तथा पेट्रोल 79.79 प्रति लीटर है।

मंंगलवार को भोपाल में पेट्रोल के दाम 82.47 तक पहुंच गए, जबकि डीजल की कीमतें 71.66 रुपये तक पहुंच गई।पिछले दिनों पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आश्वासन दिया था कि सरकार जल्द ही इसका समाधान निकालेगी लेकिन फिलहाल राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। इससे पहले दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 76.57 रुपए प्रति लीटर थी। इससे पहले दिल्ली में 14 सितंबर, 2013 को पेट्रोल का दाम 76.06 रुपए प्रति लीटर पहुंचा था।

अक्षय कुमार ने डिलीट किया पुराना ट्वीट

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों में बेहद नाराजगी है। लोगों का कहना है कि उनका गाड़ी लेकर निकलना दूभर हो गया है। वहीं, कांग्रेस की नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान बढ़ी कीमतों को लेकर जिन्होंने सवाल उठाए अब सोशल मीडिया पर उनकी तलाश की जा रही है। यूपीए सरकार के दौरान पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने वादे याद दिला रहे हैं।

इस बीच बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार भी यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल, अक्षय कुमार के भी एक पुराने ट्वीट पर लोगों की नजर पड़ गई है। वर्ष 2012 में किए गए इस ट्वीट में अक्षय कुमार ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर तंज कसते हुए साइकिल की सवारी करने की बात की थी। अक्षय ने ट्वीट किया था, ‘’मुझे लगता है कि आप सबको अपनी साइकिल धो-पोंछ कर साफ कर लेनी चाहिए। इसी का इस्तेमाल करना चाहिए। सूत्रों से मालूम चला है कि फिर से पेट्रोल के दाम बढ़ने वाले हैं।”

अभिनेता का यह पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और कुछ यूजर्स ने इस ट्वीट को शेयर करते हुए सवाल किया अक्षय अब बढ़ी हुई कीमतों पर क्या कहेंगे? एक यूजर ने तंज सकते हुए लिखा कि अक्षय सर मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं। क्या आप अपनी साइकल उधार दे सकते हैं? मैं उसे साफ कर दूंगा।

जब सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठाने लगे, तो अक्षय कुमार के अकाउंट से ये पुराना ट्वीट डिलीट कर दिया गया।शायद वो अपने उपर पर आ रहे कॉमेंट्स झेल नहीं पाए। लेकिन ट्वीट डिलीट करने के बाद भी अभिनेता ट्विटर पर लोगों की नजरों से बच नहीं पाए। लोगों ने पूछा कि ऐसी क्या मजबूरी थी कि अक्षय को ये ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

हालांकि, शायद किसी यूजर को पहले से ही इस बात का आभास हो गया था कि अक्षय कुमार ये ट्वीट डिलीट करने वाले हैं, तो उसने इस ट्वीट को वेब-आर्काइव कर दिया, जिसे आप यहां क्लिक करके इसे अभी भी देख सकते हैं।

सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

PM मोदी और अमिताभ बच्चन का भी पुराना ट्वीट हुआ वायरल

पेट्रोल के दामों से परेशान लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को वो ही वादा याद दिला रहे हैं। इसी चक्कर में पीएम मोदी, बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित तमाम लोगों के भी पुराने ट्वीट और बयान खोदकर बाहर निकाले जा रहे हैं। जिसमें ये लोग पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर मनमोहन सरकार को कोस रहे थे। सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं, अब सब क्यों चुप हो? अब क्यों नहीं लिखते?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमिताभ बच्चन का एक पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें इन्होंने पेट्रोल के दाम बढ़ने पर यूपीए सरकार पर निशाना साधा था। पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे उस वक्त उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘पेट्रोल की कीमत में बेतहासा वृद्धि UPA-2 सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है। पेट्रोल की इतनी ज्यादा कीमत से गुजरात की जनता पर सैकड़ों करोड़ों का बोझ पड़ेगा।’

पीएम मोदी के अलावा अमिताभ बच्चन का भी एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने उस वक्त की UPA-2 की सरकार पर निशाना साधा था। बिग बी ने 24 मई 2012 को लिखा था, ‘पेट्रोल के दाम 7.5 रूपये बढ़ गए। पेट्रोल पंप कर्मचारी ने पूछा, कितने का डालूं? मुंबईकर- 2-4 रूपये का कार के ऊपर स्प्रे कर दे भाई, जलाना है!!”

इस वक्त अब अक्षय कुमार के साथ-साथ इन दोनों का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया है। यूजर्स पूछ रहे हैं कि अब जब मुंबई में पेट्रोल के दाम 85 रुपये तक हो चुके हैं फिर भी अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार इस पर कुछ क्यों नहीं बोल रहे हैं?

सुनिए लोगों की प्रतिक्रियाएं:-

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों पर सुनिए लोगों की प्रतिक्रिया

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों पर सुनिए लोगों की प्रतिक्रिया

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, 22 May 2018

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here