जो बाइडेन की जीत के बाद BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी को दी नसीहत, बोले- डोनाल्ड ट्रंप को धन्यवाद और भारत आने का न्योता भेज दें

0

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने शनिवार को रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को कड़े मुकाबले में हरा दिया। बाइडेन की जीत के बाद, भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी थी। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नसीहत दी है। उन्होंने पीएम पर तंज सकते हुए कहा कि, उन्हें ट्रंप को भी धन्यवाद कहना चाहिए।

जो बाइडेन

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अच्छा होगा अगर पीएम मोदी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (वह 20 जनवरी, 2021 तक हैं) को भी ट्वीट करते हुए उन्हें भारत के इतने अच्छे दोस्त होने के लिए धन्यवाद दें और उन्हें गणतंत्र दिवस की परेड और बीटिंग ऑफ द रिट्रीट में बतौर एक विशेष अतिथि के रूप में भारत आने के लिए आमंत्रित करें।” बता दें कि, अमेरिका में नए राष्ट्रपति जनवरी से कामकाज संभालते हैं।

यही नहीं, सुब्रमण्यम स्वामी ने एक अन्य ट्वीट में यह भी कहा कि, “मैंने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को संवैधानिक रास्ता दिखाया है। मैं एक घोड़े के लिए पानी तो ला सकता हूं लेकिन उसे पिला नहीं सकता।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन को बधाई दी। उन्होंने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूती प्रदान करने में उनके योगदान का भी जिक्र किया। मोदी ने अपने ट्वीट में अमेरिका की उपराष्ट्रपति चुनी गईं कमला हैरिस को भी जीत की बधाई दी और उनकी जीत को भारतीय-अमेरिकियों के लिए गर्व का विषय बताया।

पीएम मोदी ने कहा, ‘जो बाइडेन, शानदार जीत के लिए आपको बधाई। बतौर उपराष्ट्रपति, भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने में आपका योगदान महत्वपूर्ण और अमूल्य था। मैं भारत-अमेरिका संबंधों को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।’ उन्होंने कहा, ‘कमला हैरिस, आपको शुभकामनाएं। आपकी जीत मार्गदर्शक है और यह सभी भारतीय-अमेरिकियों के लिए भी गर्व का विषय है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here