बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमृत पाल का निधन

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमृत पाल का निधन हो गया है। वयोवृद्ध अभिनेता अमृत पाल का लंबी बीमारी के बाद बीती शाम यानी सोमवार (19 जून) को अपने घर पर निधन हुआ। वह 76 वर्ष के थे। अमृत पाल ने अपने फिल्मी करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

file photo: indian express

अधिकतर खलनायक की भूमिका में नजर आने वाले इस अदाकार ने बॉलीवुड के मशहूर कलाकारों विनोद खन्ना, धर्मेद्र, मिथुन चक्रवर्ती और अनिल कपूर जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया।

पाल की बेटी गीता ने पीटीआई को बताया कि वह लंबे समय से लिवर सिरोसिस से ग्रस्त थे और बिस्तर पर थे। उन्हें कुछ दिनों के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में घर ले आया गया।

उन्होंने कहा कि कल(19 जून) शाम 5 बजे मलाड स्थित घर पर उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्होंने जितेंद्र और श्रीदेवी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म जाल में खलनायक की भूमिका के साथ बॉलीवुड में अपना सफर शुरू किया था।

राजीव मेहरा की फिल्म ‘प्यार के दो पल’ में उन्होंने खलनायक के किरदार में खूब वाह-वाही बटोरी थी। इस फिल्म में पूनम ढिल्लो और मिथुन चक्रवर्ती नजर आए थे। यह उनके यादगार फिल्मों में से एक थी।

अमृत पाल ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत जीतेंद्र-श्रीदेवी की फिल्म ‘जाल’ से की थी। इस फिल्म में भी उन्होंने विलेन का किरदार निभाया था। पाल के परिवार में उनकी दो बेटियां, एक बेटा और उनके बच्चे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here